Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, टीम में हुई RCB के इस दिग्गज की एंट्री

IPL 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बड़ा फैसला किया है। हैदराबाद की टीम में आरसीबी के एक दिग्गज खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। ये खिलाड़ी आरसीबी का कोच और कप्तान रह चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: August 07, 2023 14:57 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL 2024 RCB

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम 14 में से सिर्फ 4 मुकाबले ही जीतने में सफल रही थी और आखिरी स्थान पर रही थी। आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ब्रायन लारा थे। लेकिन अब इस फ्रेंचाइजी ने लारा से अपनी राह अलग करके एक अलग कोच चुन लिया है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने बदला कोच

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब ब्रायन लारा की जगह न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी डेनियल विटोरी को अपना नया कोच बना दिया है। विटोरी इससे पहले आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी कर चुके हैं। इसके अलावा वो इसी टीम के आईपीएल में कोच भी रह चुके हैं।  

सनराइजर्स ने लारा को लेकर लिखा कि ब्रायन लारा के साथ हमारा 2 साल का जुड़ाव खत्म हो रहा है, हम उन्हें अलविदा कहते हैं। सनराइजर्स में योगदान के लिए धन्यवाद। हम आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

टीम ने किया खराब प्रदर्शन 

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 में प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही थी। टीम के पास एडन मार्करम के रूप में नया कप्तान था, फिर भी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। हैदरादबाद ने साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खिताब जीता था।

SRH ने बदले कई कोच

लारा ने 2023 आईपीएल सीजन से पहले सनराइजर्स के मुख्य कोच के रूप में टॉम मूडी की जगह ली थी, लेकिन टीम चार जीत और दस हार के साथ अंतिम (दसवें) स्थान पर रही। इसका मतलब है कि सनराइजर्स के पास 6 सीजन में पांचवां अलग मुख्य कोच होगा, जिसमें मूडी (2019), ट्रेवर बेलिस (2020 और 2021), मूडी फिर से (2022) और लारा (2023) उनके पिछले मुख्य कोच होंगे। वे आखिरी बार 2020 में आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement