Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ODI World Cup में जो विराट ने नहीं किया वो वॉर्नर ने कर दिखाया, रिकॉर्ड बुक में दर्ज किया अपना नाम

ODI World Cup में डेविड वॉर्नर ने एक नया कीर्तिमान बनाया है। वह ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते एक्टिव खिलाड़ी हैं। इस वर्ल्ड कप वह शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 28, 2023 16:40 IST
David Warner, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वॉर्नर और विराट कोहली

ODI World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 388 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में टीम के सलामी बल्लेबाजों ने दमदार शुरुआत दिलवाई। जिसके कारण कंगारू टीम इतने बड़े टोटल तक पहुंच सकी। ऑस्ट्रेलिया के सालमी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड के बीच पहले विकेट के लिए 175 रनों का साझेदारी हुई। इस दौरान डेविड वॉर्नर ने 65 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली। वॉर्नर ने इस पारी के साथ ही एक खास रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया है।

वॉर्नर ने कोहली को पछाड़ा

डेविड वॉर्नर इस वनडे वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वॉर्नर के नाम इस वर्ल्ड कप में 6 मैचों में 413 रन हो गए हैं। वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इसी बीच उनके नाम वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 1405 रन हो गए हैं। उन्होंने ये कारनामा 24 मैचों में किया। वॉर्नर इस मामले में विराट कोहली से आगे निकले। विराट कोहली के नाम 31 मैचों में 1384 रन है। वह विराट कोहली से पहले 1400 रनों के आंकड़े को पार कर गए और ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज भी बन गए।

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

  1. सचिन तेंदुलकर - 2278 रन (45 मैच)
  2. रिकी पोंटिंग - 1743 रन (46 मैच)
  3. कुमार संगाकार - 1532 रन (37 मैच)
  4. डेविड वॉर्नर - 1405 रन (24 मैच)
  5. विराट कोहली  - 1384 रन (31 मैच) 

शानदार फॉर्म में हैं वॉर्नर

डेविड वॉर्नर का बल्ला इस वनडे वर्ल्ड कप में रुकने का नाम नहीं ले रहे है। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार रन बना रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पहले तीन मैच में डेविड वॉर्नर कुछ खास रन नहीं बना पाए थे तो, ऑस्ट्रेलिया तीन में से दो मैच हार गई थी। लेकिन जब से वॉर्नर का बल्ला चलना शुरू हुआ है ऑस्ट्रेलियाई टीम का विजय रथ बना हुआ है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 163 रन, नीदरलैंड के खिलाफ 104 रन और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 81 रन बनाए। ऐसे में वॉर्नर विरोधी टीम के लिए अब बड़ा खतरा बन गए हैं जो आने वाले मैचों में और भी खतरनाम हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

AUS vs NZ: वनडे में ऑस्ट्रेलिया टीम ने रचा कीर्तिमान, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Asian Para Games में भारत ने रचा इतिहास, पैरा एथलीट्स ने जड़ दिया ऐतिहासिक शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement