Monday, April 29, 2024
Advertisement

डेविड वार्नर ने रचा नया कीर्तिमान, अब इन दिग्‍गजों की लिस्‍ट में शुमार

ENG vs AUS : एशेज सीरीज में अभी पहला ही मुकाबला चल रहा है, इस बीच डेविड वार्नर ने नया मुकाम छूने का काम किया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 20, 2023 11:54 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : PTI David Warner

ENG vs AUS David Warner : इस वक्‍त एशेज सीरीज चल रही है। जिस तरह से भारत और पाकिस्‍तान की टीमें जब क्रिकेट के मैदान पर आमने सामने होती हैं, तब जो रोमांच होता है, उससे कम ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड मुकाबले में नहीं होता। टेस्‍ट क्रिकेट की ये सबसे बड़ी दुश्‍मनी मानी जाती है। अभी इस साल का एशेज का पहला मुकाबला चल रहा है। इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज डेविड वार्नर ने एक और नया कीर्तिमान रचा है। अब वे दुनियाभर के बड़े बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शामिल किए गए हैं। इसमें पहले से ही सुनील गावस्‍कर और ग्रीम स्मिथ जैसे बल्‍लेबाज शामिल हैं। 

डेविड वार्नर ने सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर टेस्‍ट में पूरे किए 8200 रन 

दरअसल टेस्‍ट क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की बात होती है तो उसमें एलिस्‍टर कुक का नाम सबसे पहले आता है। उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में ओपन करते हुए अपने करियर में 11,845 रन बनाए हैं। इसके बाद नाम आता है भारत के दिग्‍गज सलामी बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर का। उन्‍होंने अपने करियर में 9607 रन बनाने का काम किया था। ग्रीम स्मिथ भी उस लिस्‍ट में शुमार हैं। उनके नाम 9030 रन दर्ज हैं। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के ही मैथ्‍यू हेडन ने 8625 रन बनाए हैं। इसके बाद अब डेविड वार्नर का नाम भी आ गया है। वे अब तक 8208 रन बतौर सलामी बल्‍लेबाज बना चुके हैं। हालांकि एशेज सीरीज से पहले ही डेविड वार्नर ने अपने टेस्‍ट रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। लेकिन इस मैच के बाद भी अभी इसी सीरीज के बाकी मैच भीहैं। ऐसे में अगर उनका बल्‍ला चला तो वे मैथ्‍यू हेडन को भी पीछ कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्‍हें कम से कम दो से तीन बड़ी पारियां खेलनी होंगी। 

डेविड वार्नर का बल्‍ला पिछले कुछ मैचों से है खामोश 
डेविड वार्नर का बल्‍ला अभी तक उस हिसाब से पहले टेस्‍ट में नहीं चला है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। उन्‍होंने मैच की पहली पारी में 57 गेंद पर 36 रन बनाए थे, जिसमें चार चौके शामिल रहे। वहीं मैच की दूसरी पारी में वे 27 गेंद पर नौ रन बनाकर ही वापस पवेलियन लौट गए। इससे पहले जब भारत के खिलाफ वे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में उतरे थे, तब भी कोई भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए थे। देखना होगा कि आने वाले वक्‍त में वे अपनी टीम के लिए एशेज में कैसी बल्‍लेबाजी करते हैं और उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement