Thursday, May 09, 2024
Advertisement

डेविड वार्नर ने शतक जड़कर रचा इतिहास, इस भारतीय दिग्गज को छोड़ा पीछे

David Warner : डेविड वार्नर ने आज पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में शतक जड़कर इतिहास रचने का ​काम किया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 14, 2023 15:51 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वार्नर

David Warner Century in Test : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है। आज पहला मुकाबला पर्थ के मैदान पर खेला जा रहा है। जहां ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट ​कमिंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस बीच टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने विशुद्ध टेस्ट के अंदाज में बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मजबूत करने का ​काम किया। डेविड वार्नर ने इस शतक के साथ ही अपनी सेंचुरी की संख्या में एक और का इजाफा कर लिया है। अब उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान और इस वक्त कोच राहुल द्रविड़ को पीछे कर दिया है। 

डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट में लगाया 26वां शतक

डेविड वार्नर ने आज अपना टेस्ट में 26वां शतक पूरा किया। इतना ही नहीं उनके कुल इंटरनेशनल शतकों की संख्या अब बढ़कर 49 हो गई है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 48 शतक लगाए थे, लेकिन अब डेविड वार्नर उनसे आगे निकल गए हैं। डेविड वार्नर के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 109 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें 8487 रन बना चुके हैं। उनके नाम टेस्ट में 26 शतक और 36 अर्धशतक हैं। यहां उनका स्ट्राइक रेट 70.37 का है, वहीं औसत की बात की जाए तो वो 44.43 का है। डेविड वार्नर ने आज के शतक में 14 चौके और एक छक्का लगाया। 

ऐसी रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी 

आज के मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी की बात की जाए तो डेविड वार्नर के साथ उस्मान ख्वाजा पारी का आगाज करने के लिए आए। दोनों ने टीम को एक सधी हुई शुरुआत दी और पाकिस्तानी पेस अटैक को खुद पर हावी नहीं होने दिया। टीम का स्कोर 100 के पार चला गया। लेकिन जब टीम ने 126 रन बना लिए थे, तभी उस्मान ख्वाजा 41 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्नस लाबुशेन ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 16 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर पर डेविड वार्नर ​लगातार अपने अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। जब डेविड वार्नर को स्टीव स्मिथ का साथ मिला, उसके बाद वार्नर ने अपना शतक पूरा किया। अभी तक जो खेल ​हुआ है, उसमें पाकिस्तानी टीम बैकफुट पर नजर आ रही है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम हावी दिख रही है। इस बीच अभी चार दिन बाकी हैं, देखना होगा कि आने वाले दिनों में दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND-W vs ENG-W: 9 साल बाद भारत में लौटा महिला टेस्ट क्रिकेट, टीम इंडिया पहले कर रही बल्लेबाजी

Vijay Hazare Trophy के फाइनल में पहली बार पहुंची हरियाणा की टीम, सेमीफाइनल में इस टीम को हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement