Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

India vs South Africa: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के साथ एक स्टार खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो गया है। इस खिलाड़ी ने अपने देश के लिए 86 टेस्ट और 8 वनडे मैच खेले।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 04, 2024 17:42 IST
Dean Elgar- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टार खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर खत्म

India vs South Africa: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक रही। सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने जीता हासिल की थी, लेकिन दूसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने बाजी मारकर सीरीज बराबरी पर खत्म की। इस सीरीज के साथ एक स्टार खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो गया है। इस खिलाड़ी ने सीरीज की शुरुआत में ही ऐलान किया था कि ये उसके करियर की आखिरी सीरीज है। 

टेस्ट सीरीज के साथ खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर

इस टेस्ट सीरीज के साथ साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी डीन एल्गर का इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो गया है। डीन एल्गर की गिनती साउथ अफ्रीका टेस्ट फॉर्मेट के विशेषज्ञ खिलाड़ियों में की जाती है। एल्गर ने इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही ऐलान किया था कि इस सीरीज के बाद वह इंटनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 

आखिरी टेस्ट मैच में नहीं चला बल्ला 

केपटाउन टेस्ट मैच की दोनों पारियों में डीन एल्गर का बल्ला शांत रहा। इस मुकाबले में एल्गर पहली पारी में 4 जबकि दूसरी पारी में सिर्फ 12 रन ही बनाने में कामयाब हो सके, हालांकि सेंचुरियन टेस्ट मैच में एल्गर के बल्ले से 185 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली थी, जिससे साउथ अफ्रीकी टीम उस मैच को एक पारी से जीतने में कामयाब हो सकी थी।

ऐसा रहा डीन एल्गर का करियर

डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका के लिए कुल 86 टेस्ट मैच खेले। इन 86 टेस्ट मैचों की 152 पारियों में डीन एल्गर ने 37.65 के औसत से 5347 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 23 अर्धशतक और 14 शतकीय पारियां देखने को मिली है। टेस्ट में एल्गर का सर्वाधिक स्कोर 199 रनों का रहा है। इसके अलावा डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका के लिए 8 वनडे भी खेले। इन मैचों में उन्होंने 17.33 के औसत से 104 रन बनाए है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement