Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CSK के दीपक चाहर ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में अब सिर्फ ये 4 घातक गेंदबाज हैं आगे

Deepak Chahar: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दीपक चाहर ने 3 विकेट हासिल किए। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 15, 2023 13:50 IST
CSK Team- India TV Hindi
Image Source : AP CSK Team

Chennai Super Kings IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में सीएसके ने केकेआर को जीतने के लिए 145 रनों का टारगेट दिया, जिसे केकेआर की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। लेकिन मैच हारकर भी सीएसके के एक स्टार खिलाड़ी ने बना बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने केकेआर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने तीन ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने ये तीनों विकेट पारवप्ले में चटकाए। इसी के साथ वह आईपीएल के पावरप्ले में 50 विकेट पूरे करने में सफल रहे हैं। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट और ईशांत शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। इन दोनों ही गेंदबाजों के नाम पावरप्ले में 49-49 विकेट दर्ज हैं। आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार के नाम है। उन्होंने पावरप्ले में 59 विकेट हासिल किए हैं। पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दीपक से आगे अब सिर्फ भुवनेश्वर, जहीर खान, संदीप शर्मा और उमेश यादव हैं। 

IPL के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज: 

भुवनेश्वर कुमार-59 विकेट

संदीप शर्मा - 55 विकेट 
उमेश यादव- 53 विकेट
जहीर खान- 52 विकेट 
दीपक चाहर- 50 विकेट
ट्रेंट बोल्ट- 49 विकेट 
ईशांत शर्मा- 49 विकेट 

CSK को जिताए कई मैच 

दीपक चाहर साल 2016 से आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 70 मुकाबलों में 66 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें 13 रन देकर 4 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उन्होंने अपने दम पर सीएसके को कई मैच जिताए हैं। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement