Sunday, May 12, 2024
Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए टेंशन का सबब बना ये खिलाड़ी, केएल राहुल की बढ़ी मुश्किल

IPL 2023 : आईपीएल में इस साल एलएसजी की टीम अभी तक अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। लेकिन टीम के लिए कुछ चिंताएं भी हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 20, 2023 15:17 IST
KL Rahul Deepak Hooda- India TV Hindi
Image Source : PTI KL Rahul Deepak Hooda

IPL 2023 LSG News : आईपीएल 2023 का सीजन केएल राहुल की कप्‍तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अच्‍छा जा रहा है। टीम ने छह में से चार मैच अपने नाम किए हैं और दो में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम अभी अंक तालिका में नंबर दो पर है। हालांकि राजस्‍थान रॉयल्‍स को हराने के बाद उम्‍मीद की जा रही थी कि टीम नंबर एक पर आ जाएगी, लेकिन नेट रन रेट कम होने के कारण टीम को नंबर दो से ही संतोष करना पड़ा है। टीम के गेंदबाजों ने जिस तरह से छोटा टोटल राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ डिफेंड किया, उससे तो केएल राहुल खुश होंगे, लेकिन एक खिलाड़ी ने उनकी टेंशन जरूर बढ़ा दी होगी। हम बात उस खिलाड़ी की कर रहे हैं, जो टीम इंडिया के लिए खेल चुका है और टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक भी लगाने का कारनामा कर चुका है। जी हां, आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं दीपक हुड्डा की। 

Deepak Hooda

Image Source : PTI
Deepak Hooda

दीपक हुड्डा का बल्‍ला आईपीएल 2023 में अब तक खामोश 

दीपक हुड्डा का बल्‍ला राजस्‍थान के खिलाफ भी एक बार फिर नहीं चला। अभी तक के उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो पहले मैच में उनके बल्‍ले से जरूर 18 गेंद पर 17 रन आए, लेकिन इसके बाद वे एक भी बार दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं। दूसरे मैच में छह गेंद पर दो रन, तीसरे में आठ पर सात, चौथे मैच में दस पर नौ, पांचवें मैच में तीन पर दो और राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ चार गेंद पर उनके बल्‍ले से दो ही रन बने। इस तरह से छह मैचों में उन्‍होंने केवल 39 रन का योगदान अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए दिया है। उनके बल्‍ले से एक चौका और एक ही छक्‍का आया है। उनका औसत 6.50 का रहा है, वहीं स्‍ट्राइक रेट 79.59 का है। उनके आंकड़े देखकर साफ है कि वे एक भी मैच में अपनी टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे हैं। ऐसे में खुद दीपक हुड्डा तो सोच में पड़े होंगे, साथ ही कप्‍तान केएल राहुल भी चिंता में होंगे कि इससे कैसे निकला जाए। 

Deepak Hooda

Image Source : AP
Deepak Hooda

टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए शतक लगा चुके हैं दीपक हुड्डा 
दीपक हुड्डा के टी20 इंटरनेशनल आंकड़ों की बात की जाए तो यहां उनका प्रदर्शन अच्‍छा रहा है। उनके नाम 21 टी20 इंटरनेशनल मैच हैं, जिसमें उनके नाम 368 रन हैं। दीपक हुड्डा अभी तक एक शतक लगा चुके हैं, लेकिन अर्धशतक एक भी नहीं है। यहां उनका औसत 30 से ज्‍यादा का है और स्‍ट्राइक रेट 147 से कुछ ज्‍यादा का। वैसे दीपक हुड्डा एक अच्‍छे खिलाड़ी माने जाते हैं, ये बात और है कि इस वक्‍त आईपीएल में उनका बल्‍ला नहीं चल रहा है। हालांकि अभी छह मैच ही हुए हैं और अभी भी आधे से ज्‍यादा मैच बाकी हैं और अगर यहां से भी दीपक हुड्डा अपने रंग में आ गए तो लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए इससे अच्‍दी बात और कोई नहीं हो सकती। जिस तरह का प्रदर्शन एलएसजी की टीम अभी कर रही है, उससे उम्‍मीद है कि टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई जरूर करेगी। इससे पहले पिछले साल भी टीम प्‍लेऑफ तक गई थी, लेकिन फाइनल में नहीं जा पाई। कोशिश होगी कि टीम इस बार न केवल फाइनल में जाएगी, बल्कि फाइनल जीतकर खिताब भी अपने नाम करेगी। देखना होगा कि टीम आने वाले मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement