Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का सामान चोरी, इन प्लेयर्स के लाखों के बल्ले हुए गुम

IPL 2023 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाड़ियों के किट बैग के लाखों के सामान चोरी हो गए हैं। कई खिलाड़ियों के बल्ले भी गुम हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 19, 2023 12:27 IST
David Warner, Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : AP डेविड वॉर्नर

आईपीएल 2023 के दौरान रविवार को देश की राजधानी में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों के किट बैग से पैड, जूते, थाई-पैड और दस्ताने समेत कुल 16 बल्ले गायब हो गए। उसी दिन एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच खेलने के बाद टीम ने बैंगलोर से उड़ान भरी थी।

इन खिलाड़ियों के सामान गायब

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों के किट बैग से चुराए गए बल्ले में कप्तान डेविड वार्नर के तीन, ऑलराउंडर मिशेल मार्श के दो, विकेटकीपर-बल्लेबाज फिल सॉल्ट के तीन और युवा खिलाड़ी यश ढुल के पांच बल्ले शामिल हैं। कुछ अन्य खिलाड़ियों के जूते, दस्ताने और अन्य क्रिकेट खेलने के सामान खो गए हैं। विदेशी खिलाड़ियों के बल्ले की कीमत करीब एक लाख रुपये है।

शिकायत हुई दर्ज 

खिलाड़ियों को नुकसान के बारे में उस दिन पता चला, जिस दिन उन्हें अपने-अपने कमरे में किट बैग मिले थे। इसके बाद मामला फ्रैंचाइजी के अधिकारियों तक पहुंचा, जिन्होंने उनके किट बैग से बड़े पैमाने पर चोरी की शिकायत दर्ज कराई। दिल्ली कैपिटल्स मंगलवार को किसी तरह अभ्यास सत्र कराने में सफल रही। उनमें से कुछ ने अपने एजेंटों से संपर्क किया और अपनी बैट कंपनियों से अनुरोध किया कि अगले गेम से पहले उनमें से कुछ को भेज दें।

दिल्ली कैपिटल्स के एक सूत्र ने पुष्टि की है कि “वे सभी चौंक गए जब उन्होंने सुना कि सभी के किट बैग से कुछ न कुछ खो गया है। यह पहली बार है जब इस तरह की घटना हुई है और मामले को जल्द ही लॉजिस्टिक विभाग, पुलिस और बाद में हवाईअड्डे पर बताया गया। वहीं इसे लेकर जांच जारी है।”

क्या बोले अधिकारी

डीसीपी (एयरपोर्ट) देवेश कुमार महला ने बताया कि दो लोग मंगलवार शाम को आईजीआई एयरपोर्ट पर आए और उन्हें बताया कि उनके बैग से उनकी किट गायब है। “हमारे अधिकारी ने उन्हें सभी विवरणों के साथ एक शिकायत लिखने के लिए कहा और उन्हें एक कागज दिया। उन्होंने कहा कि वे सभी विवरण प्राप्त करेंगे और शिकायत दर्ज करेंगे। उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

आईपीएल फ्रैंचाइजी एक लॉजिस्टिक कंपनी को किराए पर लेती है जो यह सुनिश्चित करती है कि टीम किट बैग और बड़े सामान को अगले डेस्टिनेशन के लिए सुरक्षित रूप से पहुंचाया जाए। खिलाड़ियों को हर खेल के बाद अपने किट बैग को अपने कमरे के बाहर रखना होता है और लॉजिस्टिक्स कंपनी इन किट बैगों के ट्रांजिट का ध्यान रखती है। खिलाड़ी अपने किट बैग अपने कमरे के बाहर उस स्थान पर प्राप्त करते हैं जहां उन्होंने यात्रा की है। हालांकि, यह पहली बार है जब किसी आईपीएल फ्रैंचाइजी ने ट्रांजिट में क्रिकेट खेलने के कुछ चीजों को खो दिया है और फ्रैंचाइजी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह कहां हुआ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement