Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Delhi Capitals Playing 11: लखनऊ के खिलाफ दिल्ली का क्या होगा प्लान, जानें कैसे हो सकती है प्लेइंग 11

Delhi Capitals Playing 11: आईपीएल 2023 में दिल्ली की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। डेविड वॉर्नर एक घातक ऑलराउंडर को उतार सकते हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 01, 2023 9:59 IST
दिल्ली कैपिटल्स Playing 11- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दिल्ली कैपिटल्स Playing 11

Delhi Capitals Playing 11: आईपीएल 2023 में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। यह मुकाबला लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन अपने स्टार खिलाड़ी और नियमित कप्तान ऋषभ पंत के बिना उतर रही दिल्ली कैपिटल्स के लिए चीजें खासा आसान नहीं होंगी। हालांकि, टीम के पास डेविड वॉर्नर के रूप में अनुभवी कप्तान और मिचेल मार्श व अक्षर पटेल जैसे होनहार खिलाड़ी हैं। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम केएल राहुल की कप्तानी में काफी बैलेंस और मजबूत दिख रही है।

पिछले सीजन ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रदर्शन खास अच्छा नहीं रहा था। इस बार दिल्ली की टीम वॉर्नर की अगुआई में उतरेगी। इस टीम की गेंदबाजी बहुत ही मजबूत नजर आ रही है लेकिन शुरुआती एक-दो मुकाबलों में एनरिक नॉर्खिया, मुस्तफिजुर रहमान और लुंगी एनगिडी नेशनल ड्यूटी के चलते नहीं खेल पाएंगे। ईशांत शर्मा, चेतन सकरिया, मुकेश कुमार और खलील अहमद भी शामिल हैं। भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं। इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए टीम के पास कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और प्रवीण दुबे मौजूद हैं। ये खिलाड़ी किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उधर बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, सरफराज खान, रोवमेन पॉवेल और उपकप्तान अक्षर मौजूद हैं। टीम काफी असरदार नजर आ रही है। पर अब सवाल यह है कि प्लेइंग 11 में किसे मौका मिलेगा?

अमन खान

Image Source : TWITTER DELHI CAPITALS
अमन खान

डेविड वॉर्नर किसे देंगे मौका?

डेविड वॉर्नर की रणनीति क्या होगी यह देखने वाली बात होगी। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में सरफराज खान को विकेटकीपिंग सौंपी जा सकती है जो प्रैक्टिस सेशन में लगातार ग्लव्स के साथ दिखे थे। वहीं ओपनिंग वॉर्नर के साथ शॉ करेंगे। उसके बाद तीसरे नंबर पर जिम्मेदारी संभालेंगे मिचेल मार्श। फिर चौथे नंबर के लिए मनीष पांडे को मौका मिल सकता है। फिर मध्यक्रम की जिम्मेदारी सरफराज खान, रोवमेन पॉवेल और अक्षर पटेल के जिम्मे आ सकती है। साउथ अफ्रीका के राइली रूसो को टीम इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है क्योंकि तीन बड़े विदेशी गेंदबाज अनुप्लब्ध रहेंगे तो भारतीय गेंदबाजों के साथ टीम को जाना पड़ सकता है। टीम के पास अमन खान के रूप में एक ऐसा ऑलराउंडर है जो इस सीजन में कमाल कर सकता है। उन्हें वॉर्नर मौका दे सकते हैं क्योंकि शार्दुल ठाकुर की जगह उन्हें ट्रेड किया गया है।

मिचेल मार्श

Image Source : PTI
मिचेल मार्श

ऐसी हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स की Playing 11

डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, मनीष पांडे, सरफराज खान (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, अमन खान, चेतन सकरिया/खलील अहमद, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 PBKS vs KKR: शिखर धवन और नितीश राणा के लिए चुनौती, किसे देंगे Playing 11 में मौका

IPL 2023: हार के बाद भी CSK के इस खिलाड़ी ने जीता दिल, एमएस धोनी ने भी की जमकर तारीफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement