Sunday, April 28, 2024
Advertisement

करियर की आखिरी गेंद पर विकेट, मुंबई के खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, रोहित शर्मा ने बताया योद्धा

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मिली जीत के बाद एक स्टार खिलाड़ी ने रिटायरमेंट ले लिया। इस खिलाड़ी ने अपने करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिया। उन्हें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने योद्धा कहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 14, 2024 16:10 IST
Dhawal Kulkarni- India TV Hindi
Image Source : PTI धवल कुलकर्णी

मुंबई और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई की टीम ने विदर्भ को 169 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम ने रिकॉर्ड 42वीं बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया। मुंबई की टीम ने इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया और खेल के पांच में से चार दिन अपना दबदबा बनाए रखा। रणजी ट्रॉफी 2023-24 का फाइनल मैच जीतने के बाद एक स्टार भारतीय क्रिकेटर ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी हैं। धवल कुलकर्णी ने अपने करियर का अंत काफी शानदार अंदाज में किया।

विकेट के साथ किया करियर का अंत

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मुंबई की जीत के बाद रिटायर हो चुके धवल कुलकर्णी ने शानदार अंदाज में अपने करियर का अंत किया और अपनी आखिरी गेंद पर उन्होंने विकेट लेकर खुद को फेयरवेल दे डाला। अपने आखिरी मैच में उन्होंने कुल 4 विकेट झटके। जिसमें तीन विकेट पहली पारी और एक विकेट दूसरी पारी में आया। मुंबई को टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए जब सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी और टारगेट विदर्भ के लिए काफी दूर था, तब मुंबई के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने धवल कुलकर्णी को गेंदबाजी दी और उन्होंने टीम के लिए आखिरी विकेट लिया। किसी भी गेंदबाज के लिए इससे शानदार करियर का अंत नहीं हो सकता।

कैसा रहा धवल कुलकर्णी का करियर

धवल कुलकर्णी के करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेल वहीं उन्होंने साल 2014 में भारत के लिए अपना डेब्यू भी किया था। धवल कुलकर्णी ने भारत के लिए 12 वनडे मैचों में 19 विकेट, वहीं 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन विकेट झटके थे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में धवल कुलकर्णी ने 95 मैचों में की 157 पारियों में कुल 281 विकेट झटके। दूसरी ओर लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 223 विकेट थे।

रिटायरमेंट पर कही ये बात

धवल कुलकर्णी ने अपने रिटायरमेंट पर कहा कि एक क्रिकेटर का सपना ऊंचे स्तर पर शुरुआत करना और अंत करना होता है। यह मेरा छठा फाइनल है, पांचवीं बार हम जीते हैं और यह मेरे लिए सबसे बेस्ट होगा। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि रहाणे खेल खत्म करने के लिए उन्हें गेंद देंगे, लेकिन तुषार को सलाम जिन्होंने एक ओवर में दो विकेट लेने के बावजूद मुझे गेंद दी। मेरे पास अनुभव है क्योंकि मैंने बड़े सितारों के साथ खेला है, उन्होंने मेरे साथ काफी अनुभव साझा किया है और मैंने वही अनुभव युवाओं को भी दिया है। उनके रिटायरमेंट पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जोकि उनके अच्छे दोस्त भी हैं, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर धवल कुलकर्णी की तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा कि 'मुंबई चा योद्धा' इसके मतलब होता है मुंबई का योद्धा। उन्होंने आगे लिखा कि शानदार कैरियर के लिए शाबाश।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 CSK : क्या एमएस धोनी फिर से बना पाएंगे चेन्नई को चैंपियन, ये रहा पूरा एनालिसिस

मुंबई ने 42वीं बार जीती रणजी ट्रॉफी, फाइनल में विदर्भ को दी 169 रनों से मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement