Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वर्ल्ड कप 2023 के बीच में स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, इस घातक खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

वर्ल्ड कप 2023 के बीच में स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, इस घातक खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

Sri Lanka Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में ही तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा चोटिल हो गए हैं। उनकी जगह श्रीलंकाई टीम में 44 वनडे मैच खेलने वाले एक घातक गेंदबाज को मौका मिला है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 29, 2023 15:43 IST
Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sri Lanka Cricket Team

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में श्रीलंका की स्क्वाड में बड़ा बदलाव हुआ है। श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा चोटिल होकर वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में 44 वनडे मैच खेलने वाले प्लेयर की एंट्री हुई है। आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में। 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

श्रीलंका ने आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में 8 विकेट से जीता था। इस मैच में लाहिरू कुमारा ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में कुमारा ने तीन विकेट हासिल किए थे और उनकी वजह से ही श्रीलंकाई टीम मैच जीतने में सफल रही थी। लेकिन पुणे में ट्रेनिंग के दौरान उनकी जांघ की मांसपेशियों में चोट लग गई। इसी वजह से वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने श्रीलंकाई टीम में लाहिरू कुमारा के रिप्लेसमेंट के रूप में दुष्मंथा चमीरा को मंजूरी दे दी है।

किसी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के लिए आधिकारिक तौर पर टीम में शामिल करने से पहले इवेंट टेक्निकल कमेटी की मंजूरी की आवश्यकता होती है। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की इवेंट तकनीकी समिति में वसीम खान, क्रिस टेटली, हेमांग अमीन, गौरव सक्सेना, रसेल अर्नोल्ड और साइमन डोल शामिल हैं। 

2015 में किया था डेब्यू 

दुष्मंथा चमीरा ने श्रीलंका के लिए साल 2015 में वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने श्रीलंका के लिए 44 वनडे मैचों में 50 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने श्रीलंकाई टीम के लिए 12 टेस्ट और 52 टी20 मैच भी खेले हैं। उनके पास अनुभव है, जो श्रीलंका के काम आ सकता है। 

इस नंबर पर है श्रीलंकाई टीम 

श्रीलंकाई टीम ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 5 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है और 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंकाई टीम 4 अंकों के साथ टीम पांचवें नंबर पर है। श्रींलका के वनडे वर्ल्ड कप में अभी चार मुकाबले बचे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs ENG मैच में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी टीम इंडिया, जानिए इसके पीछे की वजह

इंग्लैंड के खिलाफ टॉस होते ही रोहित ने लगाया 'स्पेशल शतक', करियर में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement