PAK vs ENG: मार्क वुड की घातक रफ्तार के आगे बाबर आजम ने टेके घुटने, इंग्लैंड ने पाकिस्तान की दी करारी शिकस्त

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को सीरीज के तीसरे टी20 मैच में 63 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-1 की लीड ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 24, 2022 0:04 IST
Pakistan vs England- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Pakistan vs England

Highlights

  • इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 63 रनों से हराया
  • इंग्लैंड ने सीरीज में ली 2-1 की लीड
  • मार्क वुड की तूफानी रफ्तार के आगे बाबर बेदम

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने सीरीज के तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्तान को जमींदोज कर दिया। मेहमानों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रन का बड़ा टोटल खड़ा किया और जवाब में उतरे मेजबानों के 20 ओवर में 158 रन पर रोक दिया। इस जीत के हीरो रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड।

मार्क वुड ने बिजली की रफ्तार से की गेंदबाजी

इंग्लिश तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची के नेशनल पार्क में हुए इस मुकाबले में रोशनी की रफ्तार से गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में ज्यादातर गेंदें 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बॉलिंग की। उनकी स्पीड इतनी घातक थी कि पिछले मैच में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तानी कप्तान को सस्ते में निपटा दिया। बाबर आजम सिर्फ 8 रन बनाकर 156 की रफ्तार से गेंदबाजीकरने वाले वुड का शिकार बने। इंग्लिश तेज गेंदबाज ने इस मैच में 4 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

Mark Wood

Image Source : TWITTER
Mark Wood

शान मसूद के अलावा तमाम पाकिस्तानी बल्लेबाज हुए फेल

पिछेल मैच में बाबर आजम के साथ डबल सेंचुरी पार्टनरशिप करने वाले मोहम्मद रिजवान भी इस मैच में पूरी तरह से फेल हो गए। सीरीज के दूसरे मैच में 88 रन की नाबाद पारी खेलने वाले पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज इस मुकाबले में सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पाकिस्तान की ओर से क्रीज पर टिकने का जज्बा सिर्फ शान मसूद दिखा सके। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मसूद 40 गेंदों पर 66 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए। उन्हें दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला नतीजतन पाकिस्तान की पारी 20 ओवर में आठ विकेट पर 158 रन पर रुक गई।  इंग्लैंड ने इस मैच को 63 रन के बड़े फासले से जीता और तीन मैच के बाद सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

डेकट-ब्रूक ने रखी जीत की बुनियाद

इस मुकाबले मे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर के दो बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए हैरी ब्रूक ने 35 गेंदों पर 231.42 की स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए और बेन डकेट ने 42 गेंदों पर 166.66 की स्ट्राइक रेट से 70 रन जोड़े। ये दोनों ही बल्लेबाज अंत तक आउट नहीं हुए और इंग्लैंड की पारी को सिर्फ तीन विकेट पर 221 रन तक पहुंचा दिया।

 

  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड