Monday, May 06, 2024
Advertisement

ENG vs NED: शतक से ज्यादा इस बात से खुश हैं बेन स्टोक्स, मैच के बाद कही बड़ी बात

ENG vs NED: इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 160 रनों से जीता। इस जीत में बेन स्टोक्स का अहम योगदान रहा। इंग्लैंड की जीत के बाद स्टोक्स ने एक बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 08, 2023 23:33 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को इंग्लैंड की टीम ने 160 रनों से जीत लिया। इंग्लैंड की जीत में बेन स्टोक्स का अहम योगदान रहा। बेन स्टोक्स ने इस मैच में 84 गेदों पर 108 रनों की आक्रामक पारी खेली। इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि उन्हें अपनी शतकीय पारी से टीम के जीत की राह पर लौटने की खुशी है। इंग्लैंड के लिए यह वर्ल्ड सबसे खराब बिता, लगातार पांच हार के बाद जीत हासिल करने पर इंग्लिश खिलाड़ियों ने थोड़ी राहत की सांस ली। वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो चुकी इंग्लैंड की टीम के लिए यह जीत बहुत ज्यादा जरूरी थी। उन्हें 2025 के चैंपियन ट्रॉफी के लिए अगर क्वालीफाई करना है तो उन्हें वर्ल्ड कप की अंक तलिका में टॉप 8 में रहना जरूरी है।

क्या बोले बेन स्टेक्स

इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड 10वें स्थान पर था लेकिन नीदरलैंड पर 160 रन की जीत से टीम सातवें पायदान पर पहुंच गई है। मैच के बाद मैन ऑफ द मैच स्टोक्स ने कहा कि मुझे शतक से ज्यादा इस बात की खुशी है कि टीम जीत की राह पर लौटी है। हमारे लिए यह विश्‍व कप मुश्किल रहा लेकिन इस जीत और शतक को देखकर अच्‍छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी। मुझे पता था कि यहां गेंद को टेनिस बॉल की तरह उछाल मिलती है। मेरी योजना आखिरी ओवरों तक बल्लेबाजी करने की थी। 

इन खिलाड़ियों ने खेली शानदार पारी

इंग्लैंड को इस मैच में सलामी बल्लेबाज डाविड मलान ने 10 चौके और दो छक्के की मदद से 74 गेंद में 84 रन की पारी खेल तेज शुरुआत दिलाई।  इसके बाद स्टोक्स को आखिरी ओवरों में क्रिस वोक्स (45 गेंद में 51 रन ) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 81 गेंद में 129 रन की आक्रामक साझेदारी की। स्टोक्स ने वोक्स की तारीफ करते हुए कहा कि वोक्‍स के साथ साझेदारी करना अच्छा रहा। हम स्कोरबोर्ड पर ध्यान दिए बिना बस अपनी बल्लेबाजी कर रहे थे। वोक्स हमारे लिए बहुत अच्छे ऑलराउंडर हैं। उन्होंने अर्धशतक बनाने के बाद शानदार गेंदबाजी भी की।

कप्तान बटलर ने कही ये बात

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि उनकी टीम के लिए विश्व कप अभियान बेहद निराशाजनक रहा है और वे हर हाल में इस मैच को जीतना चाहते थे। उन्होंने कहा कि जीत के लिए बिल्कुल बेताब था। डेविड मलान ने हमें एक तेज शुरुआत दिलाई। बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स के बीच साझेदारी शानदार थी। वोक्स ऐसे खिलाड़ी है जो टीम को जब भी जरूरत होती है तो अपना जी-जान लगा देते है। उन्होंने वोक्स की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक स्तरीय क्रिकेटर हैं। उन्होंने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उसकी स्विंग गेंदबाजी कमाल की थी वह एक से अधिक विकेट के हकदार थे। 

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड का स्टार खिलाड़ी हुआ फिट, अब सेमीफाइनल में जाना होगा आसान

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान का बड़ा फैसला, प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement