Sunday, May 12, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान का बड़ा फैसला, प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा ये खिलाड़ी

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने अगले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। इस मैच से पहले पाकिस्तान के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 08, 2023 21:26 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI पाकिस्तान क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने पाकिस्तान की जद्दोजहद जारी है। सेमीफाइनल में एंट्री पाने के लिए पाकिस्तान को अपने अगले मुकाबल किसी भी कीमत पर इंग्लैंड को हराना होगा। इस मैच में जीत हासिल करने के साथ-साथ उन्हें अपने नेट रन रेट पर भी ध्यान देना होगा। इसी बीच पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया। वहीं सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की टीम अपने प्लेइंग 11 में एक खिलाड़ी को शामिल कर सकती है।

पाकिस्तान की प्लेइंग 11 में शामिल होगा ये खिलाड़ी!

पाकिस्तान के प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम के ऑलराउंडर शादाब खान सिर में लगी चोट से उबरकर वापसी के लिए तैयार दिखे। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने दो दिन तक कोलकाता घूमने के बाद बुधवार की शाम को तीन घंटे तक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। इस दौरान कप्तान बाबर आजम ने भी जमकर मेहनत किया। बात करें शादाब खान के बारे में तो शादाब ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद पहली बार गेंदबाजी की। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में शादाब फील्डिंग करते समय गिर गए थे। इसके कारण वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले दो मैच में नहीं खेल पाए थे।

शादाब ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी की और उसके बाद बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया। बाबर के खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान की बल्लेबाज इस वर्ल्ड कप में जूझती नजर आई है। उन्होंने अभी तक आठ पारियों में चार अर्धशतक लगाए हैं लेकिन वह अपनी किसी भी अच्छी शुरुआत को शतक में नहीं बदल पाए हैं। यही वजह है कि उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान गंवा दिया।

नई पिच पर खेला जाएगा मैच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच शनिवार को होने वाला मैच नई पिच पर खेला जाएगा जिस पर अभी तक वर्ल्ड कप का कोई मैच नहीं खेला गया है। बंगाल क्रिकेट संघ के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने इसे बल्लेबाजों के लिए अनुकूल विकेट करार दिया। उन्होंने कहा कि इस विकेट से स्पिनरों को भी मदद मिलेगी और ओस के कारण इसका व्यवहार थोड़ा भिन्न होगा। मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि इस पर कितनी घास रखी जाएगी क्योंकि मैच होने में अभी थोड़ा समय है।

यह भी पढ़ें

IPL छोड़ पाकिस्तान क्रिकेट लीग में पहुंचा RCB का ये दिग्गज, विराट कोहली का है खास

India TV Poll: सेमीफाइनल में किस टीम से होगा भारत का सामना, जानें फैंस ने किसे दिया सबसे ज्यादा वोट

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement