Thursday, February 22, 2024
Advertisement

IPL छोड़ पाकिस्तान क्रिकेट लीग में पहुंचा RCB का ये दिग्गज, विराट कोहली का है खास

Pakistan Super League: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से अगल होने के बाद एक दिग्गज ने पाकिस्तान सुपर लीग का हाथ थाम लिया है। ये दिग्गज इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम में शामिल हो गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 08, 2023 20:47 IST
Mike Hesson- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI PSL में पहुंचा RCB का ये दिग्गज

Pakistan Super League: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम आईपीएल में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टीमों में से एक है। लेकिन वह एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने  आईपीएल 2024 की तैयारी पहले से ही शुरू कर दी है। आरसीबी ने टीम के प्रदर्शन को देखते हुए एक दिग्गज को अपने से अगल किया था। ये दिग्गज अब पाकिस्तान क्रिकेट लीग में नजर आएगा। 

PSL में पहुंचा RCB का ये दिग्गज

वर्ल्ड कप 2023 से पहले आरसीबी ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव करते हुए टीम डायरेक्टर माइक हेसन को टीम से अगल किया था। न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डायरेक्टर माइक हेसन अब पीएसएल की टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड के साथ जुड़ गए हैं। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने माइक हेसन को अपना हेड कोच नियुक्त किया है। बता दें 2016 और 2018 के चैंपियन इस्लामाबाद यूनाइटेड 2018 के बाद से फाइनल में नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में टीम ने ये बड़ा फैसला लिया है। 

हेड कोच बनने के बाद माइक हेसन का पहला बयान

हेसन ने कहा कि उन्होंने पीएसएल की गुणवत्ता के बारे में बहुत कुछ सुना है और इसे वह खुद अनुभव करने के लिए उत्साहित हैं। हेसन ने कहा कि मैं इस्लामाबाद यूनाइटेड का हिस्सा बनकर खुश हूं। मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ मिलकर एक सफल टीम बनाएं और फैंस को रोमांचक क्रिकेट प्रदान करें के लिए उत्सुक हूं।

माइक हेसन का कोचिंग करियर

49 साल के हेसन को 2012 में न्यूजीलैंड का हेड कोच बनाया गया था। उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम के साथ 6 साल तक काम किया था। इस दौरान न्यूजीलैंड घरेलू मैदान पर काफी कामयाब टीम रही थी। माइक हेसन के रहते ही उन्होंने 2015 में अपना पहले वर्ल्ड कप फाइनल खेला था, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, उन्हें 2019 में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए टीम डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। बता दें पाकिस्तान सुपर लीग 2024 फरवरी में शुरू होने वाली है और लगभग मार्च के अंत तक चलेगा।

ये भी पढ़ें

सेमीफाइनल में किस टीम से होगा भारत का सामना, जानें फैंस ने किसे दिया सबसे ज्यादा वोट

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! जसप्रीत बुमराह ने प्रैक्टिस सेशन में साथी खिलाड़ी को किया चोटिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement