Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

India TV Poll: सेमीफाइनल में किस टीम से होगा भारत का सामना, जानें फैंस ने किसे दिया सबसे ज्यादा वोट

India TV Poll: वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जाने के लिए अब सिर्फ एक स्पॉट बच रहा है। वहीं तीन टीमों के बीच कांटे की टक्कर है। उन टीमों में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का नाम शामिल है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 08, 2023 19:56 IST
Pakistan, New Zealand, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के कप्तान

भारत में खेला जा रहा वनडे वर्ल्ड कप अपने अंतिम चरण में है। तीन टीमों ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं बचे हुए एक स्पॉट के लिए तीन टीमों के बीच कांटे की टक्कर है। इन तीन टीमों में जो भी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करती है, उस टीम का सामना सेमीफाइनल में टीम इंडिया से होगा। इन टीमों में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान का नाम शामिल है। इन तीनों ही टीमों के पास सेमीफाइनल में जाने का शानदार मौका है। 

क्या सेमीफाइनल का समीकरण

वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया के अलावा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका ने क्वालीफाई कर लिया है। बचे हुए एक स्पॉट की रेस में न्यूजीलैंड सबसे आगे है। वे इस वक्त आठ अंकों और 0.398 के सकारात्मक नेट रन रेट की मदद से अंक तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद हैं। उन्हें गुरुवार, 9 नवंबर को राउंड-रॉबिन चरण के अपने आखिरी गेम में श्रीलंका से भिड़ना है। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान तालिका में पांचवें स्थान पर है। उनके भी आठ अंक हैं लेकिन वे 0.036 के नेट रन रेट के कारण न्यूजीलैंड के पीछे हैं। उन्हें अपना आखिरी लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। दूसरी ओर, अफगानिस्तान के पास भी सेमीफाइनल में जाने का मौका है। उनकी टीम के भी आठ अंक हैं और वह -0.338 के नेट रन रेट के साथ छठे स्थान पर है

फैंस ने किसे दिया वोट

बचे हुए एक स्पॉट के लिए चल रही टक्कर के बीच इंडिया टीवी ने अपने वेबसाइट और सोशल मीडिया पर एक पोल चलाया। जिसमें फैंस से पूछा गया कि वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में इन तीन टीमों में से कौन सी टीम क्वालीफाई करेगी? इस पोल में कुल 8524 फैंस ने वोट डाला। जहां ज्यादातर फैंस ने न्यूजीलैंड को वोट दिया। कुल 65% फैंस का मानना था कि न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। वहीं 17% का मानना था कि अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। इसके अलावा 12% फैंस ने पाकिस्तान को वोट दिया। बचे हुए 6% फैंस इस सावाल का जवाब देने में कंफ्यूज नजर आए। ऐसे में उन्होंने कह नहीं सकते वाले ऑप्शन पर वोट दिया।

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम इनमें से कौन होगी?

  • न्यूजीलैंड - 65%
  • पाकिस्तान - 12%
  • अफगानिस्तान - 17%
  • कह नहीं सकते - 6%

यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी ने पाकिस्तानी क्रिकेट को दिया करारा जवाब, अब भूलकर भी नहीं करेगा भारत की बुराई

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप में इतिहास रचने से एक कदम दूर कप्तान रोहित, धोनी-विराट भी नहीं कर पाए ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement