Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ENG vs NED: पुणे में बरसेंगे रन या गेंदबाज जमाएंगे रंग? जानें पिच से लेकर मौसम तक का हाल

England vs Netherlands: पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आज इंग्लैंड और नीदरलैंड्स की टीमें आमने-सामने होंगी। ये मैच चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की क्वालीफिकेशन के लिए काफी अहम रहने वाला है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 08, 2023 6:22 IST
eng vs ned- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड्स

England vs Netherlands: वर्ल्ड कप 2023 का 40वां मैच इंग्लैंड और नीदरलैंड्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर होगा। इंग्लैंड की टीम 7 में से 6 मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। हालांकि नीदरलैंड्स की टीम अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है, लेकिन उसके लिए वहां तक का रास्ता आसान नहीं रहने वाला है। वहीं, इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करने के लिए किसी भी हाल में यह मैच जीतना होगा।

पुणे की पिच पर दिखेगा किसका कमाल? 

एमसीए स्टेडियम ऐतिहासिक रूप से बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट के रूप में जाना जाता है। हालांकि इस पिच पर खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलते हुए देखने को मिल सकती है। इसके बावजूद पिच पर बेहतर बाउंस होने की वजह से बल्लेबाज आसानी से अपने शॉट खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। ऐसे में ये मैच हाई स्कोरिंग रह सकता है। इस वर्ल्ड कप में यहां पर ये चौथा मैच होगा। 

कैसा रहने वाला है मौसम

पुणे में इस मैच के दौरान मौसम की बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तामपान 31 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है, दूसरी पारी के दौरान ओस पड़ने की संभावना है। वहीं इस मैच के दौरान बारिश की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। 

एमसीए स्टेडियम के आंकड़े 

एमसीए स्टेडियम में अभी तक कुल 10 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें 5 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की और 5 बार ही दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है। पुणे में पहली पारी का औसत स्कोर 300 रन रहता है। वहीं, पुणे में दूसरी पारी का औसत स्कोर 274 रन है। वनडे में एमसीए स्टेडियम में किसी टीम का सर्वोच्च स्कोर 357 रन हैं, जो साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दोनों टीमें: 

इंग्लैंड:  जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, ब्रायडन कार्स, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स। 

नीदरलैंड्स:  स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), कोलिन एकरमैन, वेस्ले बारेसी (विकेटकीपर), बास डी लीडे, आर्यन दत्त, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, रेयान क्लेन, तेजा निदामानुरु, मैक्स ओडोड, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद, लोगान वान बीक,  रोल्फ वान डर मर्वे, पॉल वान मीकेरेन और विक्रमजीत सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement