Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ENG vs NZ 2nd Test HIGHLIGHTS: चौथे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड के पास 238 रन की बढ़त, डैरिल मिचेल और हेनरी क्रीज पर

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर 238 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 13, 2022 23:46 IST
eng vs nz, england vs new zealand, england cricket team- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER ENG vs NZ, 2nd Test, Day 4

England vs New Zealand 2nd Test, Day 4 HIGHLIGHTS

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी दूसरा टेस्ट मैच आखिरी दिन पर पहुंच चुका है। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड के पास पहली पारी के आधार पर 238 रनों की बढ़त हो चुकी है। हालांकी दूसरी पारी में उसने सात विकेट खोकर 224 रन बनाए हैं। मेहमान टीम की तरफ से डैरिल मिचेल (32*) और मैट हेनरी (8*) की जोड़ी मैदान पर है। न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरी पारी में विल यंग (56) और डेवोन कॉन्वे (52) ने अर्धशतक लगाए।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने कल के अपने स्कोर पर 66 रन जोड़े और ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 539 रन पर आउट कर पहली पारी में 14 रन की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 473 रन से की। इस समय 163 रन पर बल्लेबाजी कर रहे पूर्व कप्तान जो रूट ने रिवर्स स्कूप पर छक्का लगाकर आक्रामक तेवर दिखाये। वह बीती रात के अपने स्कोर में 13 रन का इजाफा करने के बाद बोल्ट का शिकार बने। ब्रेसवेल की गेंद पर डेरिल मिचेल ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़कर स्टुअर्ट ब्रॉड (नौ रन) को पवेलियन की राह दिखायी। बेन फॉक्स (56) अर्धशतक लगाने के बाद नये बल्लेबाज मैथ्यू पोट्स के साथ गफलत में फंस कर रन आउट हुए। 

बोल्ट ने इसके बाद पोट्स को बोल्ड कर मैच में अपने पांच विकेट पूरे किये। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पांचवीं बार यह कारनामा किया। बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट करियर में 10वीं बार पांच विकेट चटकाए जिससे लंच से पहले इंग्लैंड की पारी सिमट गयी। माइकल ब्रेसवेल को भी तीन सफलता मिली।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement