Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ENG vs SA: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में तीन दिन के भीतर साउथ अफ्रीका को दी करारी शिकस्त, पिछली हार का हिसाब किया बराबर

ENG vs SA: मैनेचेस्टर में हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका पर जवाबी हमला करते हुए बेहद बड़ी जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने इस जबरदस्त जीत के साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी भी हासिल कर ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 27, 2022 23:34 IST
ENG vs SA 2nd Test- India TV Hindi
Image Source : PTI ENG vs SA 2nd Test

Highlights

  • इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया
  • इंग्लैंड ने सीरीज में हासिल की 1-1 की बराबरी
  • बेन स्टोक्स चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

ENG vs SA: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर में हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को तीसरे दिन ही जीत लिया। मेजबानों ने खेल के हर डिपार्टमेंट में पहले दिन के पहले सेशन से ही प्रोटियाज को बैक फुट पर धकेल दिया। इंग्लैंड ने पहले दिन से ही एकतरफा दिख रहे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को बड़ी आसानी से पारी और 85 रन से करारी शिकस्त दे दी। 

इंग्लैंड ने पहले दिन ही साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर धकेला

सीरीज के दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए। पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों का कमाल दिखा था। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को 3-3 विकेट मिले और कप्तान बेन स्टोक्स ने 2 विकेट अपने नाम किए थे। पहले दिन के स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 111 रन बना लिए थे। दूसरे दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में 9 विकेट पर 415 रन बनाकर पारी घोषित की। इंग्लिश टीम की ओर से कप्तान बेन स्टोक्स और बेन फोक्स ने शतकीय पारियां खेली। सबसे ज्यादा 3 विकेट एनरिक नॉर्किया ने चटकाए जबकि कगिसो रबाडा और केशव महाराज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड ने तीन दिन के भीतर जीता मैच

खेल के दूसरे दिन स्टंप्स पर मेहमान टीम ने बिना विकेट खोए 23 रन बना लिए थे। तीसरे दिन की शुरुआत पर वे 241 रन पीछे थे पर दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के तमाम बल्लेबाज सिर्फ 179 रन पर पवेलियन लौट गए। दूसरी पारी में इंग्लिश तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने 4 और जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट अपने नाम किए।

पहली पारी में शतकीय पारी के अलावा मैच में 4 विकेट झटकने वाले कप्तान बेन स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका से लिया पिछली हार का बदला

इंग्लैंड को सीरीज के पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उसे साउथ अफ्रीका ने महज तीन दिनों के भीतर पारी और 12 रन से करारी शिकस्त दे दी थी। लंदन के लॉर्ड्स में हुए इस मैच में मेहमान टीम ने जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।

मैनेचेस्टर में इंग्लैंड ने जवाबी हमला करते हुए कहीं ज्यादा बड़ी जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने इस जबरदस्त जीत के साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी भी हासिल कर ली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement