Sunday, May 19, 2024
Advertisement

England Tour of Pakistan: पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, लिविंगस्टोन कर सकते हैं डेब्यू

England Tour of Pakistan: इंग्लैंड ने पाकिस्तान दौरे के लिए 15 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया है।

Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 13, 2022 15:27 IST
England Cricket Team, pak vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

England Tour of Pakistan: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साल के अंत में होने वाले पाकिस्तान दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय दल में पहली बार ऑलराउंडर विल जैक्स और लियाम लिविंगस्टोन को शामिल किया गया है। टी20 वर्ल्ड की समाप्ति के बाद दिसंबर में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इंग्लैंड की टीम ने आखिरी बार 2005-06 में पाकिस्तान का दौरा किया था और यहां उसे तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

बात करें इंग्लैंड के स्क्वॉड की तो विस्फोटक ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। उन्हें 2018 के बाद पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले इंग्लैंड के न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें स्क्वॉड में रखा गया था लेकिन तब वह वहां डेब्यू नहीं कर पाए थे।

इंग्लैंड की टीम में सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स की फरवरी 2019 के बाद दोबारा वापसी हुई है। वह हाल ही में काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन 1 में सर्वोच्च स्कोरर रहे थे। यहां उन्होंने पांच शतकों की मदद और 72.52 की औसत से 1233 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले बेन डकेट को भी नवंबर 2016 के बाद फिर से टीम में वापस लाया गया है। वहीं तेज गेंदबाज मार्क वुड भी मार्च के बाद पहली बार टीम से जुड़ेंगे। वहीं स्टार तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि वह नवंबर के आखिरी हफ्ते में पहली बार पिता बनने वाले हैं।

दिसंबर में होगी टेस्ट सीरीज

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम ने 17 साल बाद हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया था और यहां उसने सात मैचों की टी20 सीरीज को 4-3 से जीता था। अगर टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहला मैच 1-5 दिसंबर तक रावलपिंडी, दूसरा 9-13 दिसंबर को मुल्तान और तीसरा टेस्ट 17-21 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा।

इंग्लैंड की टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, विल जैक्स, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement