Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जीत से इंग्लैंड ने अपनी उम्मीदों को रखा जिंदा, क्वालीफाई करने के लिए करना होगा ये काम

England vs Netherlands: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गतविजेता इंग्लैंड ने जिस तरह का शर्मनाक प्रदर्शन दिखाया उसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। हालांकि इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले को 160 रनों से जीतने के साथ चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालीफाई करने के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 09, 2023 8:08 IST
England vs Netherlands- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड्स

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गतविजेता इंग्लैंड की टीम ने मैदान पर काफी खराब प्रदर्शन दिखाया, जिससे वह सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस से काफी पहले ही बाहर हो गए थे। वहीं साल 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में उनके क्वालीफाई करने पर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया था। हालांकि इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पुणे के मैदान पर खेले गए मैच में 160 रनों की बड़ी जीत दर्ज करने के साथ 2 अहम अंक भी बटोरे। इस जीत से टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है।

वर्ल्ड कप में टॉप-8 टीमों को मिलेगा चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का टिकट

साल 2025 में पाकिस्तान में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा। इसमें आठ टीमें हिस्सा लेंगी, जिनका फैसला भारत में खेले जाए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज मैचों के खत्म होने के बाद प्वाइंट्स टेबल में टॉप-8 पर रहने वाली टीमों से होगा। नीदरलैंड्स के खिलाफ 160 रनों की जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में 10वें स्थान से सीधे सातवें स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें उनके पास अब चार अंक हो गए हैं। हालांकि इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी जगह को पक्का करने के लिए आखिरी मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए अब तक छह टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं, जिसमें भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम हैं। वहीं बाकी बचे दो स्थानों के लिए इंग्लैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच टक्कर है।

इंग्लैंड की जीत में बेन स्टोक्स ने निभाई अहम भूमिका

नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में इंग्लैंड की टीम एक समय 192 के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद बेन स्टोक्स ने एक छोर से ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि तेजी के साथ रन बनाने का भी सिलसिला भी शुरू किया, जिससे टीम 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 339 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। बेन स्टोक्स के बल्ले से 84 गेंदों में 108 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए नीदरलैंड्स की पारी को 37.2 ओवरों में सिर्फ 179 के स्कोर पर समेट दिया।

ये भी पढ़ें

न्यूजीलैंड का स्टार खिलाड़ी हुआ फिट, अब सेमीफाइनल में जाना होगा आसान!

ENG vs NED: शतक से ज्यादा इस बात से खुश हैं बेन स्टोक्स, मैच के बाद कही बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement