Thursday, April 18, 2024
Advertisement

NED vs ENG: इंग्लैंड 498/4, बनाया सबसे बड़े वनडे टोटल का वर्ल्ड रिकॉर्ड, तीन बल्लेबाजों ने लगाए शतक

नीदरलैंड के खिलाफ एक के बाद एक इंग्लैंड के कुल तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए। इन शतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 50 ओवर में चार विकेट पर 498 रन बना डाले। इस विश्व कीर्तिमान को बनाते हुए अंग्रेजों ने सबसे बड़े वनडे टोटल के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ डाला।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: June 17, 2022 21:04 IST
Jos Buttler against batting against Netherlands- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jos Buttler against batting against Netherlands

Highlights

  • इंग्लैंड ने बनाया सबसे बड़े वनडे टोटल का वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • नीदरलैंड्स के खिलाफ इंग्लैंड का 50 ओवर के बाद स्कोर 498/4
  • इंग्लैंड ने 481 रन के अपने ही वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा

इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करके एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। एम्सटेलविन में हुए वनडे मैच में इंग्लैंड ने 50 ओवर में रिकॉर्डतोड़ 498 रन बनाए और अपने ही पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

इंग्लैंड ने बनाया सबसे बड़े वनडे टोटल का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Highest ODI total

Image Source : INDIA TV
Highest ODI total

इंग्लिश टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की, शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे एक रन पर ही पहला झटका लग गया। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने चौकों छक्कों की झड़ी लगा दी और एक के बाद एक कुल तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए। इन शतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 50 ओवर में चार विकेट पर 498 रन बना डाले। इस विश्व कीर्तिमान को बनाते हुए अंग्रेजों ने सबसे बड़े वनडे टोटल के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ डाला। इससे पहले वनडे में 481 रनों के सबसे बड़े स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी इंग्लिश टीम के ही नाम था।

तीन इंग्लिश बल्लेबाजों ने ठोका शतक

नीदरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने सेंचुरी लगाई। सबसे पहला शतक सलामी बल्लेबाज फिल शाल्ट ने लगाया। उन्होंने 93 गेंदों में 131.18 की स्ट्राइक रेट से 122 रन की पारी खेली, जिसमें 14 चौकों के साथ तीन छक्के भी शामिल थे। शाल्ट ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डाविड मलान के साथ 170 गेंदों में 222 रन की साझेदारी की। मलान ने109 गेंदों में 114.67 की स्ट्राइक रेट से 125 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौकों के साथ तीन छक्के भी शामिल थे। मलान ने जॉस बटलर के साथ 90 गेंदों में 184 रनों की पार्टनरशिप की। यह मुकाबला वनडे इतिहास के सबसे बड़े स्कोर की तरफ बटलर के क्रीज पर आने के बाद ही बढ़ा। बटलर ने इस मैच में अपने बल्ले से रनों का तूफान खड़ा कर दिया। आईपीएल 2022 के फॉर्म को ही आगे बढ़ाते हुए बटलर ने 70 गेंदों मे 231.42 की स्ट्राइक रेट से 162 रन ठोक डाले। उन्होंने इस पारी में सात चौके और 14 गगनचुंबी छक्के जड़े। वहीं लिविंगस्टोन ने 22 गेंदों में 66 रन की अपनी पारी के दौरान दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया।          

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement