Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ENG vs SL: चिन्नास्वामी में बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज बरपाएंगे कहर, जानिए पिच किसे करेगी मदद

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा। सेमीफाइनल में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। मौजूदा वर्ल्ड कप में दोनों टीमें अच्छा खेल नहीं दिखा पाई हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 26, 2023 6:00 IST
Kusal Mendis and Jos Buttler - India TV Hindi
Image Source : GETTY Kusal Mendis and Jos Buttler

England vs Sri Lanka ICC World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। 26 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड का सामना श्रीलंकाई टीम से होगा। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला बहुत ही अहम है। दोनों टीमें अभी तक मौजूदा वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

बल्लेबाजों को मिल सकती है मदद 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है और यहां की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों की मददगार रही है। बल्लेबाजों के लिए यहां की पिच किसी स्वर्ग से कम नहीं है। हालांकि बाद में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। चिन्नास्वामी के मैदान पर पिछला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसमें रनों की बरसात हुई थी और गेंदबाजों को पिच से खास मदद नहीं मिली थी। बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को ओस का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में श्रीलंका और इंग्लैंड के मैच में बड़ा स्कोर बनता हुआ दिखाई दे सकता है। 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभी तक 39 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से 20 पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। वहीं 15 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के रिकॉर्ड्स और आँकड़े

कुल वनडे मैच: 39

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 15

पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 20

पहली पारी का औसत स्कोर: 235

दूसरी पारी का औसत स्कोर: 218

कुल हाई स्कोर: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया द्वारा 383/6

चेज किया गया हाई स्कोर: आयरलैंड बनाम इंग्लैंड द्वारा 329/7

सबसे कम स्कोर का बचाव: भारत बनाम इंग्लैंड द्वारा 166/4

दोनों टीमों के लिए मैच है बेहद जरूरी

इंग्लैंड की टीम ने मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और सिर्फ एक में जीत हासिल की है। टीम को तीन में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 8वें नंबर पर हैं। श्रीलंका की टीम ने भी 4 मैचों में से अभी तक सिर्फ एक ही जीता है, लेकिन उसका नेट रन रेट इंग्लैंड से बेहतर है। इसी वजह से वह 7वें नंबर पर है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए मैच बेहद जरूरी है। 

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार हैं: 

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, ब्रायडन कार्स, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स।

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान), कुसाल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रम, चरित असलंका, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्षणा, डुनिथ वेलालागे, कासुन रजिता, एंजेलो मैथ्यूज, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंता और चमिका करुणारत्ने।

यह भी पढ़ें: 

Glenn Maxwell: 'खिलाड़ियों के लिए भयानक है...', वनडे वर्ल्ड कप में इस बड़ी वजह से खुश नहीं मैक्सवेल

इस बॉलर के नाम हो गया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में 17 साल बाद हुआ ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement