Friday, June 21, 2024
Advertisement

Video: फाफ डु प्लेसिस ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, चीते की फुर्ती से हवा में उछले

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ मैच में आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने फील्डिंग के दौरान मिचेल सैंटनर का हवा में उछलते हुए एक हाथ से शानदार कैच लपकते हुए सभी को चौंका दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 19, 2024 0:00 IST
Faf Du Plessis- India TV Hindi
Image Source : X फाफ डु प्लेसिस सीएसके के खिलाफ मैच में कैच एक हाथ से कैच पकड़ते हुए।

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले में रोमांचक जंग देखने को मिल रही है। इस मैच में आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस की हैरतअंगेज फील्डिंग मैदान पर देखने को मिली। फाफ ने हवा में छलांग लगाते हुए अपने दाएं हाथ से कैच को लपक लिया। फाफ की इस फील्डिंग को देखकर मैदान पर आरसीबी प्लेयर्स के साथ स्टेडियम में बैठे फैंस भी पूरी तरह से हैरान रह गए। डु प्लेसिस ने ये कैच चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाड़ी मिचेल सैंटनर का पकड़ा था जिसमें सीएसके की टीम ने 129 के स्कोर पर अपना छठा विकेट गंवाया था।

मिड ऑफ में फील्डिंग कर रहे थे फाफ

आरसीबी की तरफ से पारी का 15वें ओवर फेंकने आए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने इस ओवर की पहली 5 गेंदों में सिर्फ 4 रन दिए थे। इसके बाद मिचेल सैंटनर ने ओवर की आखिरी गेंद जो उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर मिली उसपर मिड ऑफ की तरफ हवा में जिसे देखकर पहले लगा कि गेंद बाउंड्री की तरफ चली जाएगी, लेकिन वहां पर 30 गज के अंदर फील्डिंग कर रहे फाफ डु प्लेसिस ने सीधे हवा में छलांग लगाते हुए गेंद को एक हाथ से लपक लिया, जिसे देखकर थोड़ी देर के लिए सैंटनर भी हैरान रह गए, वहीं विराट कोहली का भी रिएक्शन इस कैच के बाद काफी हैरान करने वाला था और उन्होंने दौड़ लगाते हुए उन्हें गले लगा लिया।

फाफ ने खेली मैच में 54 रनों की पारी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ इस मैच में फाफ डु प्लेसिस के बल्ले का भी कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने 39 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 3 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे। आरसीबी की टीम ने फाफ की इस पारी के दम पर 20 ओवर्स में 218 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। फाफ ने इस मैच में 30.07 के औसत से 14 पारियों में 421 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

RCB का टी20 क्रिकेट में ऐतिहासिक कारनामा, तोड़ दिया छक्कों का ये महारिकॉर्ड

विराट कोहली ने रच दिया इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement