Friday, May 10, 2024
Advertisement

WTC फाइनल का स्क्वॉड चुनने में BCCI से हुई बड़ी गलती, इस खिलाड़ी के सेलेक्शन पर मचा बवाल

WTC फाइनल के टीम चयन में बीसीसीआई से एक बड़ी गलती हो गई, जिसके चलते कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 08, 2023 18:58 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Team India

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। इन्हीं में एक नाम केएल राहुल का भी है। राहुल की जगह बीसीसीआई ने ईशान किशन को टीम में जगह दी गई। लेकिन क्रिकेट फैंस इस फैसले से बिल्कुल खुश नहीं है।

ईशान के सेलेक्शन पर उठे सवाल

राहुल की जगह ईशान किशन के सेलेक्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। क्रिकेट फैंस बीसीसीआई के इस फैसले से नाखुश हैं। फैंस का मानना है ईशान किशन की जगह संजू सैमसन और सरफराज खान जैसे खिलाड़ी ज्यादा बड़े राहुल की जगह लेने के बड़े दावेदार थे। बता दें कि सरफराज खान ने तो लगातार रणजी ट्रॉफी और घरेलू टूर्नामेंट्स में खुद को साबित किया है, लेकिन फिर भी उन्हें स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में भी बीसीसीआई ने जगह देना ठीक नहीं समझा। इसी फैसले पर फैंस लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं।

सरफराज खान के आंकड़ें हैं शानदार

सरफराज के आंकड़ों की बात करें तो वह 37 फर्स्ट क्लास (रेड बॉल) मैचों में तकरीबन 80 की औसत से 3505 रन बना चुके हैं। पिछले पांच मैचों की 8 पारियों में उनके बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक समेत कुल 851 रन निकले हैं। उम्मीद यही थी कि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बैकअप विकेटकीपर के रूप में देखा जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement