Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की बढ़ी सिक्योरिटी, मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा

Sourav Ganguly Security: भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल सरकार ने जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 17, 2023 11:36 IST
Sourav Ganguly - India TV Hindi
Image Source : PTI Sourav Ganguly

भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल सरकार ने जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है। गांगुली के पास पहले से ही वाई कैटेगरी की सुरक्षा थी। लेकिन अब उसे अपग्रेड किया है। उनकी सुरक्षा को देखते हुए ही ये बड़ा फैसला लिया गया है। गांगुली इस समय आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के पद पर हैं। 

गांगुली को मिली सुरक्षा 

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की जेड कैटेगरी की सुरक्षा में अब 8 से 10 पुलिसकर्मी होंगे। जो हर समय उनकी रखवाली करेंगे। पिछली सुरक्षा कैटेगरी में उनके पास 3 पुलिसकर्मी रहते थे। मंगलवार को राज्य सचिवालय के प्रतिनिधि गांगुली के बेहाला ऑफिस पहुंचे। कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार और स्थानीय पुलिस स्टेशन के संबंधित अधिकारियों के साथ वहां एक बैठक हुई।

21 मई को लौटेंगे कोलकाता 

सौरव गांगुली इस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ हैं। वह 21 मई को कोलकाता लौटेंगे। उसी दिन से उन्हें जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी। वह साल 2015 से 2019 तक बंगाल क्रिकेट एसोशिसन के चीफ रह चुके हैं। फिर वह साल 2019 से 2022 तक बीसीसीआई के प्रेसीडेंट पद की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। 

भारत को जिताए कई मैच 

सौरव गांगुली ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए। उनकी गिनती भारत के बेहतरीन कप्तानों में होती है। उन्होंने भारत के लिए 113 टेस्ट मैचों में 7212 रन और 311 वनडे मैचों में 11363 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement