Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को किया गया गिरफ्तार, पंत जैसे स्टार खिलाड़ी के साथ की धोखाधड़ी

भारत के एक पूर्व खिलाड़ी को धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस खिलाड़ी ने भारत के स्टार ऋषभ पंत तक को ठगा है। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 28, 2023 12:54 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GETTY मृणांक सिंह ने ऋषभ पंत को ठगा

भारत में क्रिकेट सबसे मशहूर खेलों में से एक है। यही कारण है कि क्रिकेटरों को लेकर आए दिन कुछ न कुछ बड़ी खबरे सामने आती रहती हैं। अब धोखाधड़ी से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जो फैंस को काफी ज्यादा हैरान कर सकता है। भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने धोखाधड़ी के एक बड़े जुर्म को अंजाम दिया है। जिसमें इस खिलाड़ी ने भारत के स्टार ऋषभ पंत तक को ठग दिया है। पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह को लग्जरी होटलों और यहां तक ​​कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को धोखा देने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। 25 दिसंबर को हिरासत में लिए गए सिंह ने लग्जरी होटलों को ठगने के लिए खुद को आईपीएस अधिकारी बताया था। उसने दिल्ली के ताज पैलेस सहित कई होटलों से 5.5 लाख रुपये और ऋषभ पंत से 1.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की।

पुलिस ने कही ये बात

इस बीच, डीसीपी रविकांत कुमार ने कहा कि सिंह ने खुद को आईपीएल खिलाड़ी बताया था। जुलाई 2022 में, वह ताज पैलेस गए और उन्हें बताया कि वह एक प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं और आईपीएल में खेल चुके हैं। वह लगभग एक सप्ताह तक वहां रहे और उनका बिल लगभग 5.6 लाख रुपये था। उन्होंने अपने प्रायोजक की बात कहकर होटल छोड़ दिया, एडिडास, बिल का भुगतान करेगा। हालांकि, उसके द्वारा प्रदान किए गए बैंक खाता नंबर और कार्ड विवरण नकली निकले, अधिकारी ने कहा कि मृणांक और उनके मैनेजर से संपर्क किया गया लेकिन वे फर्जी वादे करते रहे, जिसके बाद शिकायत दर्ज की गई।

पुलिस के अनुसार, सिंह खुद को कर्नाटक का पुलिस अधिकारी बताता था और होटलों में ठगी करता था। कुछ होटलों में, वह खुद को कर्नाटक के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करता था, जबकि अन्य में, वह कहता था कि वह एक सफल क्रिकेटर है। वह सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय था और यह दिखाने के लिए महिलाओं के साथ सेल्फी पोस्ट करता था कि वह प्रसिद्ध है और उसके कई प्रशंसक हैं।

पंत को भी ठगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने खुद को लग्जरी घड़ियों और गहनों का कारोबार करने वाला बिजनेसमैन बताकर ऋषभ पंत से 1.6 करोड़ रुपये की ठगी की। कथित तौर पर पंत ने उन्हें घड़ियां दीं और एक चेक प्राप्त किया जो बाउंस हो गया। सिंह हरियाणा U19 टीम के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने यह भी दावा किया है कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं। सिंह को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement