Saturday, April 20, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स ने अपने हेल्थ कंडीशन को लेकर दिया बड़ा अपडेट

 न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स को नहीं पता कि वह फिर कभी चल पाएंगे या नहीं, लेकिन वह खुद को भाग्यशाली मानते है कि जानलेवा सर्जरी के बाद भी जिंदा है। उनके कमर का निचला हिस्सा हालांकि लकवाग्रस्त हो गया है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 03, 2021 14:09 IST
 Chris Cairns- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Former New Zealand all-rounder Chris Cairns gave a big update about his health condition

Highlights

  • न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स ने खुद को बताया भाग्यशाली
  • मुझे पता नहीं है कि मैं फिर से कभी चल पाउंगा या नहीं: क्रिस केर्न्स
  • तीन महीने पहले केर्न्स की हुई थी हार्ट सर्जरी

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स को नहीं पता कि वह फिर कभी चल पाएंगे या नहीं, लेकिन वह खुद को भाग्यशाली मानते है कि जानलेवा सर्जरी के बाद भी जिंदा है। उनके कमर का निचला हिस्सा हालांकि लकवाग्रस्त हो गया है। तीन महीने पहले उनकी दिल की सर्जरी की गयी, जिसके बाद उन्हें कई और सर्जरी से गुजरना पड़ा। जिससे उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया और इसी दौरान ‘स्पाइनल स्ट्रोक’ के कारण उनके शरीर का निचला हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया। 51 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी लकवा से उबरने की कोशिश कर रहे हैं।

IND vs NZ : चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए अजिंक्य राहणे, ईशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा

केर्न्स सर्जरी के चार महीने बाद कैनबरा विश्वविद्यालय के अस्पताल में एक विशेष पुनर्वास सुविधा में स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा, ‘‘ मुझे पता नहीं है कि मैं फिर से कभी चल पाउंगा या नहीं, मैंने इस स्थिति से समझौता कर लिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब यह समझने की जरूरत है कि मैं व्हीलचेयर की मदद से एक पूर्ण और आनंदमय जीवन जी सकता हूं लेकिन इसके साथ सामंजस्य बैठाना थोड़ा अलग होगा।’’  पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा, ‘‘ मेरी चोट (बीमारी) को 14 सप्ताह हो चुके हैं और जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो ऐसा लगता है जैसे मैं पूरी जिंदगी इसे झेल रहा हूं। मुझे उन आठ - नौ दिनों के बारे में कुछ पता नहीं जब मेरी चार ‘ओपन हार्ट सर्जरी ’ हुई थीं। बता दें कि अपने समय के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिये 62 टेस्ट, 215 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement