Friday, March 29, 2024
Advertisement

पूर्व सेलेक्टर ने किया दावा, IPL के बाद टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेगा ये बल्लेबाज

टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर ने आईपीएल में खेल रहे एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा कर दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 06, 2023 20:56 IST
Jitesh Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL Jitesh Sharma

आईपीएल 2023 में हर दिन के साथ एक से एक धमाकेदार मुकाबला खेला जा रहा है। आईपीएल से हमेशा ही देश को बेहतरीन खिलाड़ी मिलते आए। हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा इसके बड़े उदाहरण हैं। आईपीएल 2023 में भी कई युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन कमाल का रहा है। इनमें से कुछ तो ऐसे हैं जिन्हें इस सीजन के बाद ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है। 

डेब्यू के लिए ये खिलाड़ी

हम बात कर रहे हैं पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा की। भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता और पंजाब किंग्स के मौजूदा स्पिन गेंदबाजी कोच सुनील जोशी का मानना है कि जितेश शर्मा देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में शामिल हैं और उन्हें किसी भी समय राष्ट्रीय टीम में शामिल किया जा सकता है। जितेश पिछले दो सीजनों में भारतीय टी20 टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। 

जितेश का प्रदर्शन रहा शानदार

उन्होंने पिछले 24 महीनों में पंजाब किंग्स की तरफ से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है और इसे देखते हुए उन्हें आगामी टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। जोशी ने पीटीआई से कहा कि जितेश शानदार खिलाड़ी है। इससे उनके कौशल का पता चलता है कि उन्हें संजू सैमसन की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया था। पिछले 18 महीनों में घरेलू और आईपीएल में उनके प्रदर्शन के कारण वह कई अन्य विकेटकीपरों से आगे हैं।

ऋषभ पंत अभी अपनी चोटों से उबर रहे हैं और ऐसे में संजू सैमसन और ईशान किशन भारतीय टीम में जगह बनाने के अन्य दावेदार हैं। जोशी ने कहा कि जितेश पिछली टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा था। उसका काम बेखौफ होकर बल्लेबाजी करना और अपने खेल का आनंद उठाना है तथा पंजाब किंग्स के लिए यही काम कर रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement