Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Ravi Shastri Playing XI: पूर्व हेड कोच की चौंकाने वाली प्लेइंग इलेवन, दिनेश कार्तिक को नहीं दी जगह

रवि शास्त्री  ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन तैयार की है। चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का चयन नहीं किया है। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 05, 2022 16:15 IST
रवि शास्त्री ने साउथ...- India TV Hindi
Image Source : BCCI रवि शास्त्री ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए तैयार की अपनी प्लेइंग इलेवन

Highlights

  • टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री की चौंकाने वाली प्लेइंग इलेवन
  • शास्त्री ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन
  • रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को नहीं मिली जगह

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मुकाबलों का पहला मैच 9 जून को खेलना है। इस मैच में जिस एक खिलाड़ी को तमाम फैंस और आलोचक फिनिशर के रोल में देखना चाहते हैं, वह हैं दिनेश कार्तिक। कार्तिक ने बतौर फिनिशर आईपीएल 2022 में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबको अपना मुरीद बना लिया, लिहाजा फिनिशिंग रोल में उनसे बेहतर और भरोसेमंद बल्लेबाज ढूंढना बेहद मुश्किल है। लेकिन जो काम कोई और नहीं कर सकता, वह भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री कर दिखाया है।

रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को जगह नहीं

रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को नहीं मिली जगह

Image Source : BCCI
रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को नहीं मिली जगह

रवि शास्त्री  ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी इस टीम में टॉप फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का चयन नहीं किया है। पूरे बैटिंग लाइन अप में शास्त्री उस बल्लेबाज के लिए जगह नहीं बना सके, जिसने आईपीएल 2022 में 183.33 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए। यह हैरान करने वाली बात है कि अपनी फिनिशिंग टच से आरसीबी को कई मुकाबले जितानेवाले डीके के लिए शास्त्री की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बची।

रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन की बैटिंग लाइन अप

शास्त्री ने केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ को दो ओपनर्स के रूप में चुना है। ईशान किशन को लेकर शास्त्री थोड़े गफलत में नजर आए और मुंबई इंडियंस के ओपनर को बैटिंग लाइन अप में तीसरे नंबर पर जगह दी। उनकी टीम में ईशान के बाद श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या का नंबर है।

रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन की बॉलिंग लाइन अप

शास्त्री ने अपनी टीम में पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को जगह दी है। उन्होंने सातवें नंबर पर अक्षर पटेल का चयन किया है और उसके बाद नंबर आठ पर भुवनेश्वर कुमार को चुना है। युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल का भी चयन उन्होंने इस प्लेइंग इलेवन में किया है। वहीं रवि शास्त्री ने उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से किसी एक खिलाड़ी के चयन के पक्ष में हैं।

रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement