Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2024 : LSG छोड़कर अब इस आईपीएल टीम से जुड़े गौतम गंभीर

आईपीएल 2024 को लेकर नए नए अपडेट सामने आने शुरू हो गए हैं। ​जल्द ही टीमों की रिटेन और रिलीज जारी की जाएगी और इसके बाद दिसंबर में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 22, 2023 11:59 IST
Gautam Gambhir - India TV Hindi
Image Source : GETTY Gautam Gambhir

आईपीएल 2024 की तैयारी शुरू हो गई है। इसी साल के दिसंबर में इसके लिए मिनी ऑक्शन होना है। इससे पहले टीमें अपने अपने सपोर्ट स्टाफ को मजबूत करने का काम कर रही हैं। इस साल के आईपीएल के बाद टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, इसलिए माना जा रहा है कि मार्च के आखिर में आईपीएल का आगाज हो जाएगा। इस बीच एलएसजी और केकेआर को लेकर दो बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स के अब तक मेंटर रहे गौतम गंभीर अब एक बार फिर से केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ जुड़ने जा रहे हैं। इससे पहले भी गौतम गंभीर केकेआर के साथ रहे हैं। उन्हीं की कप्तानी में टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की थी। 

गौतम गंभीर केकेआर के मेंटर बने 

गौतम गंभीर को लेकर पहले से ही इस तरह की चर्चाएं चल रही थीं कि वे एलएसजी के अलग होकर केकेआर के साथ जुड़ सकते हैं। हालांकि इससे पहले तक पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा रहा था, लेकिन आज खुद केकेआर की ओर से साफ किया गया है कि गौतम गंभीर फिर से उनके साथ जुड़ रहे हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स ने हाल ही में जस्टिन लेंगर को अपना हेड कोच बनाया था, उसके बाद ही इस तरह की संभावनाएं जताई जा रही थीं। अब जब मिनी ऑक्शन होगा तो गौतम गंभीर अपनी मजबूत टीम बनाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे। वैसे अगर देखा जाए तो एलएसजी के साथ गौतम गंभीर का कार्यकाल ठीकठाक ही रहा। साल 2022 में पहली बार टीम ने आईपीएल में हिस्सा लिया और इसके बाद 2023 तक लगातार दो बार टीम टॉप 4 में रहने में कामयाब रही। हां, ये बात और है कि टीम ना तो फाइनल में जा पाई और न ही खिताब पर कब्जा कर पाई। 

केकेआर को दो बार अपनी कप्तानी में आईपीएल का खिताब जिता चुके हैं गौतम गंभीर 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और उसके बाद 2014 में दो बार आईपीएल का खिताब दिलाया था। ऐसे में एक तरह से कहें तो गंभीर की घर वापसी हुई है। लेकिन अब देखना ये दिलचस्प होगा कि बतौर मेंटर वे केकेआर को अगले सीजन के आईपीएल में कहां तक ले जाने में कामयाब होते हैं। साथ ही एलएसजी ने अपने कोच का ऐलान तो पहले ही कर दिया है, लेकिन गौतम गंभीर की जगह मेंटर की भूमिका कौन अदा करेगा। 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन से पहले टीमों में कुछ और फेरबदल नजर आ सकते हैं। वहीं इससे पहले ही टीम को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट भी सौंपनी होगी। ताकि जो ​खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं, उन्हें फिर से ऑक्शन के लाया जा सके। आने वाले दिनों में कुछ और बड़ी खबरें टीमों को लेकर सामने आती हुई नजर आएंगी।  

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

इस मामले में नीदरलैंड्स से भी पीछे रह गई भारतीय टीम, वर्ल्ड कप 2023 में हो गया ऐसा

टीम इंडिया में मौजूद हैं ये 3 ओपनर्स, पहले T20 में किसे मौका देंगे कप्तान सूर्यकुमार यादव?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement