Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में मौजूद हैं ये 3 ओपनर्स, पहले T20 में किसे मौका देंगे कप्तान सूर्यकुमार यादव?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच 23 दिसंबर को खेला जाएगा। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में तीन ओपनर्स मौजूद हैं। इन तीन खिलाड़ियों में से प्लेइंग इलेवन में दो ही प्लेयर जगह बना सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 22, 2023 11:46 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

India vs Australia T20 Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को खेला जाएगा। टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका है। भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान मैथ्यू वेड के हाथों में है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में तीन ओपनर्स शामिल हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान सूर्यकुमार यादव प्लेइंग इलेवन में  किसे मौका देंगे? 

1. ऋतुराज गायकवाड़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया है। उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। उनकी कप्तानी में ही टीम इंडिया ने गोल्ड मेडल जीता था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका ओपनिंग करना लगभग तय माना जा रहा है। गायकवाड़ ने भारत के लिए 2021 में टी20 डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने 14 मैच खेले हैं और 277 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। 

2. यशस्वी जायसवाल 

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को कई मैच जिताए।  इसी वजह से उन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाई थी। यशस्वी ने भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। तब से वह टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 8 टी20 मैचों में 232 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक शामिल है। उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में नेपाल के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जड़ा था। यशस्वी की फॉर्म को देखते हुए उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। 

3. ईशान किशन 

ईशान किशन पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने भारत के लिए 2021 में टी20 में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 29 टी20 मैचों में 686 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक लगाए हैं। लेकिन वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं और कभी भी अपनी जगह पक्की नहीं कर सके हैं। वनडे वर्ल्ड कप में भी उन्हें दो मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह दमदार प्रदर्शन करने में विफल रहे। 

यह भी पढ़ें: 

सूर्या के पास विराट का महारिकॉर्ड तोड़ने का मौका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बस करना होगा ये काम

Live मैच में घटी अजीबोगरीब घटना, क्रिकेट फैंस को नहीं हुआ यकीन, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement