Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका, भारत में नहीं खेल पाएगा ये घातक खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को भारत आने से पहले एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी चोटिल होने के चलते नहीं खेल पाएगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 04, 2023 17:32 IST
Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australian Cricket Team

दुनियाभर की टीमें इस वक्त भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई हैं। टीम इंडिया इस वक्त एशिया कप खेल रही है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मैच से पहले एक तगड़ा झटका लगा है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल विश्व कप से पहले सतर्कता बरतते हुए इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से हट सकते हैं। मैक्सवेल को पिछले साल बाएं टखने में चोट लगी थी और वह इससे उबर चुके हैं, पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में समाप्त टी20 सीरीज में उन्हें टखने में दर्द महसूस हो रहा था। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने मैक्सवेल के हवाले से लिखा कि मैं भारत के खिलाफ सीरीज के कुछ हिस्से में खेलना चाहता हूं। लेकिन मुझ पर इसे लेकर कोई दबाव नहीं है। 

वर्ल्ड कप से पहले होगी सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप से पहले तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भारत आएगी जिसकी शुरुआत 22 सितंबर को मोहाली मुकाबले से होगी। उन्होंने कहा कि सेलेक्टर्स और स्टाफ मेरा काफी सहयोग कर रहे हैं। वे मुझ पर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहते कि मैं किसी तरह की तारीख निर्धारित करूं क्योंकि वे जानते हैं कि विश्व कप से पहले उनके पास थोड़ा अतिरिक्त समय है। मैक्सवेल ने कहा कि इसलिए जल्दबाजी करने के बजाय मैं खुद को अतिरिक्त समय देना चाहता हूं ताकि सुनिश्चित कर सकूं कि हम पूरे टूर्नामेंट में खेल सकें। 

सभी टीमों को विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम पांच सितंबर तक आईसीसी को सौंपनी है जबकि 27 सितंबर तक बदलाव किए जा सकते हैं। पिछले साल नवंबर में जन्मदिन की पार्टी के दौरान हुई दुर्घटना में उनके बाएं पैर में फ्रेक्चर हो गया था और अब उनके पैर में धातु की प्लेट डली हुई है। टखने में दर्द के कारण टीम के पहले ट्रेनिंग सेशन के बाद ही उन्हें दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश रवाना होना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें:-

IND vs NEP: टीम इंडिया ने किया ब्लंडर, पहली 20 गेंदों पर ही छूटे 3 कैच; देखें VIDEO

Asia Cup: ईशान किशन की बीच मैच में ऐसी हरकत, बुरी तरह भड़के कप्तान रोहित शर्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement