Saturday, May 04, 2024
Advertisement

AUS vs SL: ग्लेन मैक्सवेल ने भारत में बनाया ये कीर्तिमान, पोलार्ड-डिविलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ा

Australia vs Sri Lanka: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आखिरकार ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली जीत हासिल करने में कामयाब हुई। श्रीलंका के खिलाफ मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीता। इस मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने बल्ले से अहम भूमिका निभाते हुए 31 रनों की नाबाद पारी खेली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 17, 2023 7:39 IST
Glenn Maxwell- India TV Hindi
Image Source : AP ग्लेन मैक्सवेल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीसरे मुकाबले में पहली जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ मैच को कंगारू टीम ने 5 विकेट से जीता। इस मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल का बल्ले से तूफानी अंदाज देखने को मिला जिसमें उन्होंने 21 गेंदों में चार चौके और 2 छक्कों की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेली। मैक्सवेल ने अपनी इस पारी के दम पर भारत में एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

छक्के लगाने के मामले मैक्सवेल ने तोड़ा पोलार्ड-डिविलियर्स का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका के खिलाफ मैच में 210 रनों का टारगेट मिला था। हालांकि टीम ने 158 के स्कोर तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे। यहां से मैक्सवेल ने एक छोर से तेजी के साथ बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान लगाए दो छक्कों की मदद से अब भारत में बतौर विदेशी खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में मिलाकर सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मैक्सवेल के नाम अब भारत में कुल 51 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड के नाम था जिन्होंने भारत में तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 49 छक्के लगाए थे। वहीं एबी डिविलियर्स के नाम भारत में कुल 48 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

ऑस्ट्रेलिया ने प्वाइंट्स टेबल में पहुंचा आठवें स्थान पर

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में भले ही ऑस्ट्रेलिया टीम को 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ा हो लेकिन इसके बावजूद टीम प्वाइंट्स टेबल में खाता खोलने में कामयाब हो गई है। कंगारू टीम अब 3 मैचों में 2 अंकों के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है।

ये भी पढ़ें

ODI World Cup 2023: श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मैच में बड़ा हादसा टला, बाल-बाल बची फैंस की जान

जीत के बाद AUS को हुआ इतना फायदा, Points Table में इस नंबर पर पहुंचा; जानें दूसरी टीमों का हाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement