Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, इस धाकड़ खिलाड़ी की होने जा रही है वापसी

ऑस्ट्रेलियाई टीम जहां भारत के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में परिश्रम करती नजर आ रही है। उसी बीच कंगारू टीम के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 17, 2023 15:02 IST
.- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ग्लेन मैक्सवेल टीम के साथ

ऑस्ट्रेलियाई टीम जहां भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 खेल रही है। उसी बीच कंगारू टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी निकलकर सामने आ रही है। नागपुर टेस्ट में पारी और 132 रनों से हार व दिल्ली टेस्ट में भी खराब शुरुआत के बाद अब मेहमान इस खबर से खुश हो सकते हैं। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पैर की चोट से अब उबर चुके हैं और वह क्रिकेट फील्ड पर वापसी के लिए तैयार भी हैं। तकरीबन 3-4 महीनों के बाद ब्रेक के बाद मैक्सवेल अब दोबारा कमबैक के लिए हुंकार भर चुके हैं।

पैर की चोट से उबरने के बाद अब मैक्सवेल वापसी के लिए तैयार तो हैं लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उनकी वापसी होगी तो नहीं। वह क्लब क्रिकेट के एक मैच में अपनी फिटनेस का आकलन करने के बाद शेफील्ड शील्ड के मैच में खेल सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप से जल्दी बाहर होने के कुछ दिन बाद अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में मैक्सवेल के बाएं पांव में फ्रैक्चर हो गया था। 34 वर्षीय यह धाकड़ खिलाड़ी इस हफ्ते के अंत तक तीन महीने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। 

उनका दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विक्टोरिया की तरफ से शेफील्ड शील्ड मैच में खेलना तय माना जा रहा है। मैक्सवेल शनिवार को क्लब टीम फिट्जराय-डॉनकास्टर के लिए खेलेंगे, जिसके बाद उनका फिटनेस टेस्ट होगा। फिटनेस टेस्ट में सफल होने के बाद वह सोमवार को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जंक्शन ओवल में होने वाले शील्ड मैच में उतर सकते हैं। क्रिकेट विक्टोरिया के पुरुष क्रिकेट के प्रमुख डेविड हसी ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा कि, ग्लेन की क्षमता वाले खिलाड़ी का टीम में आना रोमांचक है। शील्ड क्रिकेट में उनका शानदार रिकॉर्ड है।

ग्लेन मैक्सवेल का करियर रिकॉर्ड

ग्लेन मैक्सवेल मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कंगारू टीम के लिए 7 टेस्ट, 127 वनडे और 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट में 339, वनडे में 3482 और टेस्ट में 2159 रन उनके नाम दर्ज हैं। वहीं टेस्ट में उन्होंने 8 विकेट, वनडे में 60 और टी20 में 39 विकेट भी झटके हैं। अब देखना होगा कि भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनकी वापसी होती है या नहीं। यह मैच 17 से 22 मार्च तक खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी के नाम महारिकॉर्ड, 1000 टेस्ट विकेट लेकर रचा इतिहास

IND vs AUS: अश्विन की फिरकी में फंसे दुनिया के टॉप-2 बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement