Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात ने धमाकेदार अंदाज में राजस्थान को हराया, IPL 2023 के प्लेऑफ में जगह कर ली लगभग पक्की

GT vs RR: IPL 2023 का 48वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात की टीम ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 05, 2023 23:32 IST
RR vs GT - India TV Hindi
Image Source : PTI RR vs GT

GT vs RR: IPL 2023 का 48वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ। इस मैच में राजस्थान ने गुजरात को जीतने के लिए सिर्फ 119 रनों का टारगेट दिया, जिसे गुजरात टाइटंस ने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान के गेंदबाज और बल्लेबाज मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। 

गुजरात ने जीता मैच 

119 रनों का टारगेट को हासिल करने में गुजरात की टीम को कोई भी परेशानी नहीं आई। ओपनर्स बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा ने बहुत ही संभल कर बल्लेबाजी की। गिल 36 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या और साहा ने मिलकर गुजरात को मैच जिता दिया। हार्दिक ने 39 रन और साहा ने 41 रनों की पारी खेली। राजस्थान के गेंदबाज मैच में कोई भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए। राजस्थान की टीम के लिए सिर्फ युजवेंद्र चहल ही एक विकेट हासिल कर पाए। 

बिखरी राजस्थान की बल्लेबाजी 

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बिल्कुल अच्छी नहीं रही। जब जोस बटलर सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल 14 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान संजू सैमसन ने जरूर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन वह सिर्फ 30 रन बनाकर आउट हो गए। देवदत्त पड्डीकल ने 12 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन 2 रन, रियान पराग 4 रन, शिमरोन हेटमयार 7 रन, ध्रुव जुरेल ने 20 रन बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम 118 रन बनाकर आउट हो गई। 

गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने मैच में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, जोशुआ लिटिल ने 1-1 विकेट चटकाया। राशिद खान ने अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। नूर अहमद के खाते में 2 विकेट गए।

प्लेऑफ की तरफ बढ़ाए कदम

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने आईपीएल 2023 में 10 मैच खेले हैं, जिसमें से 7 में जीत दर्ज की है। वहीं, सिर्फ चार मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 14 अंक लेकर टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर मौजूद है। गुजरात टाइटंस का नेट रन रेट प्लस 0.752 है। 14 अंक होने की वजह से ही गुजरात का आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचना लगभग पक्का हो चुका है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम ने साल 2022 का खिताब भी जीता था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement