Sunday, July 14, 2024
Advertisement

लाइव मैच में अफगानिस्तानी प्लेयर ने कर दी ऐसी हरकत, अब सरेआम बन रहा मजाक; लिया जा सकता है एक्शन

अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। बांग्लादेश के लिए मैच में गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। राशिद खान और नवीन उल हक ने चार-चार विकेट अपने नाम किए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 25, 2024 12:13 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Afghanistan Cricket Team

Gulbadin Naib Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तानी टीम ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया है। इस मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। अफगानिस्तानी टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम की वजह से जीतने के लिए 114 रनों का टारगेट मिला, जिसके जवाब में टीम 105 रन ही बना पाई। इस मैच में अफगानिस्तान के गुलबदीन नईब ने ऐसी हरकत कर दी। जो दंडनीय अपराध की कैटगेरी में आती है। 

मैदान पर गिर पड़े गुलबदीन नईब 

अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच मैच में बार-बार बारिश आ रही थी। 12वें ओवर में जब अफगानिस्तान के नूर अहमद गेंदबाजी कर रहे थे। तब तीसरी और चौथी गेंद के बीच में अफगानिस्तानी टीम के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने खिलाड़ियों को बारिश का इशारा किया। जिससे लगा कि वह कह रहे हों कि गेम को स्लो कर दो। इसके बाद फील्डिंग कर रहे गुलबदीन नईब पैर के निचले हिस्से को पकड़कर ग्राउंड पर गिर गए। ऐसा लगा, जैसे उन्हें असहनीय दर्द हो रहा था। इसके बाद नवीन उल हक और सपोर्ट स्टाफ की मदद से वह ग्राउंड से बाहर चले गए। उनकी जगह सब्स्टीट्यूट के तौर पर नजीबुल्लाह जादरान फील्डिंग करने के लिए आए। 

जैसे ही गुलबदीन नईब ग्राउंड से बाहर गए। बारिश आ गई और बारिश की वजह से मैच को एक ओवर कम कर दिया गया। फिर बांग्लादेश की टीम को जीतने के लिए 19 ओवर में 114 रनों का टारगेट मिला। लेकिन गुलबदीन के ग्राउंड से बाहर जाने की वजह से कप्तान राशिद खान खुश नहीं दिखाई दिए। खास बात ये रही है कि फिर 13वें ओवर में ही गुलबदीन नईब ग्राउंड पर वापस आ गए और उन्होंने 15वां ओवर भी किया। इस ओवर में उन्होंने तंजीम हसन का विकेट हासिल किया। इससे उनकी चोट पर सभी ने सवाल उठाए। सोशल मीडिया पर गुलबदीन को लेकर खूब मीम बने और उन्हें ट्रोल का सामना करना पड़ा है। कई फैंस ने माना कि गुलबदीन ने सिर्फ चोट का बहाना बनाया और समय बर्बाद किया।

डकवर्थ लुईस नियम से आगे थी अफगानिस्तान की टीम 

जब गुलबदीन मैदान पर गिरे थे। तब बांग्लादेश की टीम 81 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी और वह डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से पीछे थी। फिर बारिश आ गई और मैच को रोक दिया गया। वैसे तो ये मैच पूरा हुआ, लेकिन अगर बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता, तो मैच पूरे हुए बिना ही अफगानिस्तानी टीम जीत जाती, क्योंकि डकवर्थ लुईस नियम से वह आगे थी। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने वाली कोई भी टीम अगर समय बर्बाद करती है, तो ये दंडनीय अपराध है। अगर ICC गुलबदीन नईब के केस में रिव्यू करता है और वह दोषी पाए जाते हैं, तो उनके ऊपर एक्शन लिया सकता है। लेकिन उसका उसका मैच रिजल्ट पर कोई भी प्रभाव नहीं हुआ और आखिरी में अफगानिस्तान ने अफगानिस्तान को 8 रनों से हरा दिया। 

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की लाइनअप रेडी, कब और किनके के बीच होगा मुकाबला

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश को धूल चटाकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, वर्ल्ड चैंपियन टीम हुई बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement