Friday, May 17, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या की खुली पोल, इस एक खराब फैसले के चलते हाथ से निकला जीता हुआ मैच

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में हार्दिक पांड्या से एक बड़ी गलती हो गई। इसी गलती के चलते भारतीय टीम ने हाथ में आया मैच गंवा दिया।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 07, 2023 6:57 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया सीरीज में अब 0-2 से पीछे हो चुकी है। इस मुकाबले में गेंदबाजों के दम पर एक समय टीम इंडिया ने वापसी कर ली थी, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या की एक बड़ी गलती के चलते वेस्टइंडीज की टीम ने बाजी मार ली। 

हार्दिक की गलती से डूबी टीम इंडिया

इस मुकाबले में टीम इंडिया एक समय काफी पीछे चल रही थी। वेस्टइंडीज को जीत के लिए रन कम चाहिए थे और गेंद काफी ज्यादा थीं। लेकिन वेस्टइंडीज की पारी का 16वां ओवर लेकर आए युजवेंद्र चहल ने सब बदल दिया। चहल ने इस ओवर में मात्र 2 रन दिए और वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। चहल के इस ओवर में जेसन होल्डर (0) और शिमरोन हेटमायर (22) ने अपने विकेट खोए। वहीं इसी ओवर में रोमारियो शेफर्ड भी इसी ओवर में बिना खाता खोले रन आउट हो गए। 

यहां से वेस्टइंडीज की टीम को 24 गेंदों पर सिर्फ 24 रनों की जरूरत थी, लेकिन उनके 8 विकेट गिर चुके थे। मैच में पूरी तरह टीम इंडिया की वापसी हो चुकी थी। चहल के बाद 17वां ओवर लेकर आए मुकेश कुमार के ओवर में सिर्फ 3 रन आए। यहां से उम्मीद थी कि हार्दिक गेंद एक बार फिर चहल को थमाएंगे क्योंकि उन्हें पिच से काफी मदद मिल रही थी और वह लय में भी थे। लेकिन हार्दिक ने सभी को हैरान करते हुए गेंद अर्शदीप सिंह को थमा दी। अर्शदीप के इस ओवर में 9 रन आए और टीम इंडिया को कोई विकेट भी नहीं मिला। इतना ही नहीं हार्दिक ने इससे अगले ओवर में भी चहल को गेंद नहीं दी। मुकेश कुमार विंडीज की पारी का 19वां ओवर लेकर आए और इस ओवर की 5वीं गेंद तक ही वेस्टइंडीज की टीम जीत हासिल कर चुकी थी। 

हार्दिक की बेहद खराब कप्तानी 

हार्दिक के इस फैसले ने मैच में वापसी कर चुकी टीम इंडिया को एक बार बैकफुट पर ला दिया और हम सीरीज में एक और मैच पिछड़ गए। पहले मैच में भी सिर्फ 4 रन से हार का सामना करने वाली टीम इंडिया को अब तीसरे मुकाबले में हर हाल में जीत चाहिए होगी। साथ ही हार्दिक पर जिम्मेदारी होगी कि वो तीसरे मैच में एक अच्छा कॉम्बिनेशन लेकर मैदान पर उतरें क्योंकि टीम इंडिया को इस सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में पारी के आखिरी ओवरों में एक अतिरिक्त बल्लेबाज की कमी खली है। वहीं शुभमन गिल और ईशान किशन की ओपनिंग जोड़ी पूरी तरह फ्लॉप हो रही है, ऐसे में तीसरे मुकाबले में यशस्वी जायसवाल को अपना टी20 डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement