Sunday, May 12, 2024
Advertisement

World Cup 2023: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, वर्ल्ड कप के अगले 2 मैच नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी!

Team India: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को अपना अगला मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले टीम की टेंशन बढ़ गई है। एक स्टार खिलाड़ी इस मैच से लगभग बाहर हो गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 26, 2023 7:24 IST
hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

Team India World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का सफर अभी तक काफी शानदार रहा है। 5 मैचों में 5 जीत दर्ज कर भारत प्वॉइंट्स टेबल में सबसे आगे चल रहा है। लेकिन आने वाले मैचों से पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी आगामी 2 मैचों से बाहर हो सकता है। इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी। ये खिलाड़ी टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक है। 

वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन 

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अगले दो वर्ल्ड कप कप मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं। वह टखने की चोट से उबर नहीं पाए हैं जिसके कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। भारत को अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ में और दो नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से खेलना है। पांड्या दोनों मैचों से बाहर रहेंगे और पांच नवंबर को कोलकाता में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से भी बाहर रह सकते हैं । एनसीए के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि हार्दिक का उपचार चल रहा है। उसके बाएं टखने की सूजन काफी कम हुई है लेकिन वह सप्ताहांत ही गेंदबाजी की शुरुआत करेगा। इस समय उन्हें उबरने का समय देना महत्वपूर्ण है। 

हार्दिक पांड्या का होगा फिटनेस टेस्ट

पंड्या का आज को फिटनेस टेस्ट हो सकता है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम इसी के आधार पर उनकी वापसी की तारीख तय करेगी। इस दौरान उनकी गेंदबाजी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और देखा जाएगा कि पूरा जोर लगाकर गेंदबाजी करते हुए बाएं पैर के टखने को लेकर वह असहज तो नहीं हैं। पांड्या की अनुपस्थिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को जगह मिली थी। शमी ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए थे लेकिन लखनऊ की पिच से धीमे गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है और ऐसे में इस मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है।

गेंदबाजी करते समय लगी चोट

बात दें गेंदबाजी करते समय हार्दिक पांड्या का टखना मुड़ गया था और वह पुणे में बांग्लादेश की पारी में केवल तीन गेंद ही फेंक सके। चोट मैच के नौवें ओवर और हार्दिक के पहले ओवर के दौरान लगी, जब उन्होंने फॉलो-थ्रू पर अपने पैर से गेंद को रोकने की कोशिश की। वह सपोर्ट स्टाफ के साथ लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए और ओवर आखिरकार विराट कोहली ने पूरा किया था। इस दौरान हार्दिक पांड्या काफी दर्द में नजर आए थे।

सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब भारत

भारत अब तक अपने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी मजबूत स्थिति में है इसलिए पांड्या को अगले दो मैच के लिए आराम दिया जा सकता है जिससे उन्हें नॉकआउट से पहले पूरी तरह से उबरने का मौका मिलेगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि पांड्या को गंभीर मोच आई है लेकिन सौभाग्य से फ्रेक्चर नहीं हुआ है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अधिकतम एहतियात बरतना चाहती है। उनके अगले दो से तीन मैच से बाहर रहने की संभावना है। टीम चाहती है कि वह नॉकआउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हों।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 के बीच कप्तान ने छोड़ा टीम का साथ, इस वजह से वापस लौटा अपने घर

ODI World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया का धमाकेदार कमबैक, इस मामले में भारत को दे रहा कड़ी टक्कर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement