Thursday, April 11, 2024
Advertisement

ईशान किशन की मैदान पर होने वाली है वापसी, हार्दिक पांड्या ने उतरते ही मचाई खलबली

हार्दिक पांड्या की आईपीएल 2024 से पहले मैदान पर वापसी हो चुकी है। इस बीच खबर है कि ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर भी डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 26, 2024 18:27 IST
ishan kishan hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : AP AND MUMBAI INDIANS ईशान किशन की मैदान पर होने वाली है वापसी, हार्दिक पांड्या ने उतरते ही मचाई खलबली

IPL 2024 : आईपीएल 2024 अब करीब है। बीसीसीआई ने जब से इसके पहले फेज के शेड्यूल का ऐलान किया है, उसके बाद लगातार कुछ न कुछ अपडेट आ रहे हैं। जो खिलाड़ी टीम इंडिया से खेल रहे हैं, वो तो खेल रहे हैं, लेकिन जो खिलाड़ी किस ना किसी कारण से अभी नजर नहीं आ रहे थे, वो भी अब एक्शन में दिखाई देने वाले हैं। खास तौर पर बात अगर हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की करें। हार्दिक ने तो अपना पहला मैच खेल भी लिया है और उसमें बेहतरीन खेल दिखाया है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि ईशान किशन जल्द को मैदान में नजर आ सकते हैं। 

विश्व कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे हार्दिक 

आईसीसी विश्व कप 2023 में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए खेल रहे थे। बीच में ही चोटिल होने के कारण वे बाहर हो गए, तब से मैदान पर दिखाई नहीं दिए थे। उन्होंने 19 अक्टूबर को अपना आखिरी मैच खेला था, इसके बाद अब वे सोमवार को मैदान पर उतरे। उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 में खेलते हुए देखकर फैंस काफी खुश हुए। उनकी वापसी भी करीब 4 महीने बाद हुई है। साथ ही आईपीएल का जुनून भी चढ़ना शुरू हो चुका है। रिलायंस 1 की कप्तानी करते हुए हार्दिक पांड्या ने विरोधी टीम बीपीसीएल के खिलाफ धारदार गेंदबाजी की और अपनी टीम को जीत भी दिलाने में कामयाब रहे। हार्दिक पांड्या ने तीन ओवर की गेंदबाजी में 22 रन दिए और दो विकेट अपनी झोली में डाले। वहीं अगर बल्लेबाजी की बात करें तो वे दसवें नंबर पर उतरे और चार बॉल में 3 रन बनाए और नाबाद रहे। 

ईशान किशन भी टूर्नामेंट खेल सकते हैं 

इस बीच क्रिकबज के हवाले से पता चला है कि ईशान किशन भी जल्द ही मैदान पर नजर आ सकते हैं। वे आरबीआई की टीम में शामिल किए गए हैं, टीम का मैच मंगलवार को खेला जाएगा। इसमें ईशान किशन फिर से अपना जलवा दिखाते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि अभी तक पक्के तौर पर इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन संभावनाएं काफी प्रबल हैं। ईशान लंबे अर्से से मैदान से बाहर हैं। वे ना तो टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं और ना ही वे रणजी ट्रॉफी में ही खेलते हुए दिखे। ऐसे में आईपीएल से पहले उनके लिए ये अच्छा मौका होगा कि अपनी तैयारी शुरू कर दें। ये टूर्नामेंट भी टी20 फॉर्मेट पर ही होता है, इसलिए ज्यादा दिक्कत भी नजर नहीं आ रही है। 

सूर्या और श्रेयस की वापसी की भी संभावना 

इस बीच खबर ये भी आ रही है कि हार्दिक पांड्या और ईशान किशन के अलावा श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव भी टूर्नामेंट खेलते हुए दिख सकते हैं। सूर्यकुमार यादव स्पोर्ट्स हार्निया की सर्जरी के बाद फिर से ठीक हो गए हैं और जल्द ही मैदान पर उतरने की तैयारी में हैं। बताया जाता है कि वे इस वक्त एनसीए पहुंच गए हैं और जल्द ही मैदान प होंगे, लेकिन वे कब खेलेंगे, इसको लेकर पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। वहीं बात अगर श्रेयस अय्यर की करें तो वे भी ​दिखाई दे सकते हैं। उनकी पीठ में कुछ दिक्कत थी, जो अब ठीक बताई जा रही है। डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट आज यानी 26 फरवरी से शही शुरू हुआ है और ये 10 मार्च तक चलने की संभावना है। देखना होगा कि वहां से और क्या अपडेट सामने आते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया ने पाकिस्तान का कीर्तिमान किया ध्वस्त, वेस्टइंडीज भी पीछे छूटा

बेन स्टोक्स, जो रूट और एंडरसन का शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा तो सोचा भी ना होगा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement