Friday, May 17, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या को लेकर आई बड़ी खबर, छोड़ा गुजरात टाइटंस का साथ; IPL 2024 से पहले इस टीम से जुड़े

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस छोड़कर एक नई टीम से जुड़ गए हैं। इसकी जानकारी आईपीएल रिटेंशन के एक दिन बाद ही सामने आई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 27, 2023 14:31 IST
Neeta Ambani- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS Neeta Ambani

IPL 2024 ऑक्शन से पहले ही सभी आईपीएल टीमों ने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को सौंप दी है। गुजरात टाइटंस ने पहले जो रिटेन खिलाड़ियों की जो लिस्ट जारी की थी, उसमें हार्दिक पांड्या का नाम था। हार्दिक पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस की टीम से जुड़े थे। लेकिन अब रिटेंशन के एक दिन बाद ही हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को छोड़कर दूसरी टीम से जुड़ गए हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस टीम से जुड़े हार्दिक पांड्या 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन के बाद गुजरात टाइटंस की टीम ने हार्दिक पांड्या को खरीदा था। तब वह सीधे गुजरात के कप्तान बने। इसके बाद उनकी कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 और 2023 में फाइनल में तक का सफर तय किया था। वहीं साल 2022 में गुजरात ने खिताब भी जीता था। गुजरात की टीम ने उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन अब आईपीएल रिटेंशन के बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने ट्रेड कर लिया है। उन्हें वर्तमान कीमत पर ट्रेड किया है। 

मुंबई इंडियंस ने भविष्य की योजना को ध्यान में रखते हुए हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ा है क्योंकि 2025 में ‘मेगा नीलामी’ होगी और हर फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों के साथ एक नई टीम बनाने की कोशिश करेगी। हालांकि भारतीय वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब भी टीम की योजना में शामिल हैं और फ्रेंचाइजी के सबसे बड़े ‘आइकन‘ हैं जो टीम को पांच खिताब दिला चुके हैं। 

मुंबई के लिए जीते चार खिताब

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने साल 2015 में खरीदा था। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस को चार आईपीएल खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। हार्दिक की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। उन्होंने आईपीएल के 123 मैचों में 2309 रन बनाए हैं और 53 विकेट चटकाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 से पहले फंसी RCB की टीम, अब ऑक्शन में करना होगा ये काम

हार्दिक पांड्या ने अब तक गुजरात टाइटंस को क्या दिया, ये जान लीजिए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement