Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात टाइटंस की टीम के सामने खड़ा हुआ बड़ा संकट, अब कप्तान हार्दिक पांड्या को करना होगा ये काम

CSK vs GT IPL 2023: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने लगातार दूसरे साल प्लेऑफ में जगह बनाई है। अब आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में उसका सामना सीएसके से होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 23, 2023 8:36 IST
Gujarat Titans Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Gujarat Titans Team

Hardik Pandya Gujarat Titans: IPL 2023 के पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस की सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। आईपीएल 2023 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। टीम के लिए शुभमन गिल ने लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया है। वह क्वालीफायर-1 में भी बेहतरीन खेल दिखाना चाहेंगे, जिससे गुजरात टाइटंस फाइनल का टिकट हासिल कर सके। 

गुजरात टाइटंस के सामने है ये मुश्किल 

गुजरात टाइटंस के लिए भले ही कप्तान हार्दिक पांड्या ने अच्छी कप्तानी की हो, लेकिन इस सीजन वह गेंदबाजी में प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित हुए हैं। आईपीएल 2023 में उन्होंने 132 गेंदें फेंकी हैं और सिर्फ तीन विकेट ही हासिल कर पाए हैं। वहीं, पिछले तीन मैचों (आरसीबी, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस) में उन्होंने बॉलिंग की नहीं, जिससे गुजरात को छठे गेंदबाज की कमी महसूस हुई। इसी वजह से बाकी तेज गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। आरसीबी के खिलाफ मोहित शर्मा और यश दयाल ने अपने 8 ओवर्स में 93 रन लुटा दिए। हार्दिक ने आखिरी बार 7 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ गेंदबाजी की थी। तब वह अपने चार ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए थे। 

अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या हार्दिक चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी करेंगे या नहीं। अगर वह गेंदबाजी नहीं करते हैं, तो वह छठे गेंदबाज के तौर पर राहुल तेवतिया और दासुन शनाका को आजमा सकते हैं। लेकिन हार्दिक का गेंदबाजी ना करना गुजरात टाइटंस के लिए किसी संकट से कम नहीं है। 

गुजरात ने जीते हैं तीनों मैच 

IPL में अभी तक गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 3 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें तीनों ही बार गुजरात की टीम ने बाजी मारी है। गुजरात ने ये तीनों मैच चेस करते हुए जीते हैं। लेकिन चेपॉक के मैदान पर सीएसके ने टीम ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और ये उनका गढ़ रहा है। ऐसे में दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। 

पिछले सीजन जीता था खिताब 

पिछले सीजन हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस सीजन भी गुजरात के प्लेयर्स ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। गुजरात के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement