Monday, May 27, 2024
Advertisement

कप्तानी मिलते ही बढ़ गए हार्दिक पांड्या के भाव! विराट कोहली को बुरी तरह से किया इग्नोर; देखें VIDEO

India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीत लिया।

Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 18, 2023 7:13 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Hardik Pandya And Virat Kohli

India vs Australia 1st ODI: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे मैच में 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। भारत के लिए केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने शानदार पारियां खेली। इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया जीत दर्ज करने में सफल रही। जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। हार्दिक पांड्या का कप्तान के तौर पर ये पहला वनडे मैच था, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पूर्व कप्तान विराट कोहली की बात को अनसुना करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

हार्दिक पांड्या ने किया ऐसा काम 

जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब 20वें ओवर में कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे। तभी विराट कोहली, कप्तान हार्दिक पांड्या और कुलदीप आपस में बात कर रहे थे। तभी विराट सामने की तरफ कुछ इशारा करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन हार्दिक उनकी बात नहीं सुनते हैं और आगे की तरफ बढ़ जाते हैं, जिसके बाद विराट कोहली बहुत ही गुस्से में नजर आते हैं। इसके बाद कोहली कुछ कहते हुए दूसरी तरफ चले जाते हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

पहली बार की वनडे मैचों में कप्तानी 

हार्दिक पांड्या पहली बार वनडे मैचों में कप्तानी करने उतरे थे। वह भारत की तरफ से वनडे मैचों में कप्तानी करने वाले 27वें खिलाड़ी बने हैं। भारत के पहले कप्तान अजित वाडेकर थे। टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। इसी वजह से हार्दिक ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी। 

टीम इंडिया ने जीता मैच 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 189 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी छह विकेट 7.5 ओवर में 19 रन के भीतर गंवा दिए। भारत के लिए मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने 3-3 विकेट हासिल किए। बल्लेबाजी करते समय भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल और ईशान किशन जल्दी आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल ने 75 रन और रवींद्र जडेजा ने 45 रनों की पारियां खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement