Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, चोटिल खिलाड़ी ने मैदान पर की वापसी

Team India: भारतीय टीम का एक स्टार खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल हो गया था। इस प्लेयर ने अब मैदान पर की है और गेंदबाजी में दम दिखाया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 28, 2024 8:03 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : HARDIK PANDYA TWITTER Hardik Pandya

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर जून में होना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। मेजबान होने के नाते अमेरिका और वेस्टइंडीज पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खशखबरी सामने आई है। टीम का एक चोटिल खिलाड़ी मैदान पर उतरा और इस प्लेयर ने गेंदबाजी में दम दिखाया। 

मैदान पर की वापसी 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। फिर वह टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। उनकी जगह मोहम्मद शमी को चांस मिला था। हार्दिक के टखने में चोट लग गई थी। इसके बाद उनकी सर्जरी हुई और वह रिहैब पर थे। फिट ना होने की वजह से सेलेक्टर्स ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना था। लेकिन अब उन्होंने फिट होकर मैदान पर वापसी की है और उन्होंने गेंदबाजी में जलवा दिखाया है। 

हार्दिक ने कही ये बात 

हार्दिक पांड्या ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि यहां वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है। ग्राउंड मेरे लिए किसी मंदिर के जैसे है। मैंने करीब 17 साल पहले यही से सब कुछ स्टार्ट किया था। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है कि मैं प्रैक्टिस में जितना समय दे सकता हूं। हर दिन उतना दे रहा हूं। हार्दिक को वीडियो दौड़ लगाते और एक्सरसाइज करते हुए देखा गया। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

हार्दिक पांड्या की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर हैं। हाल ही में मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाया है। हार्दिक ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट मैचों में 532 रन, 86 वनडे मैचों में 1769 रन और 92 टी20 मैचों में 1348 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

अंडर 19 वर्ल्ड कप में टूटा ऋषभ पंत का रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने लगा दी तूफानी फिफ्टी

भारत और अमेरिका बीच वर्ल्ड कप मैच, जानें कैसे Live देख सकेंगे मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement