Thursday, May 16, 2024
Advertisement

हरमनप्रीत कौर ने तोड़ दिया स्मृति मंधाना का बड़ा कीर्तिमान, ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला बांग्‍लादेश टीम से हो रहा है। ये टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 11, 2023 15:08 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : PTI Harmanpreet Kaur

INDw vs BANW : महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, हालांकि ये ऐसा कीर्तिमान है, जिसे कोई भी खिलाड़ी तोड़ना नहीं चाहता, लेकिन हो जाता है। भारतीय महिला टीम और बांग्‍लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका दूसरा मैच आज खेला जा रहा है। टीम इंडिया पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरी, लेकिन लगातार एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। इसमें कप्‍तान हरमनप्रीत कौर का भी विकेट शामिल रहा। वे शून्‍य पर आउट होकर पवेलियन लौट गईं। 

हरमनप्रीत कौर ने शून्‍य पर आउट होकर तोड़ दिया रिकॉर्ड 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बात की जाए तो टी20 इंटरनेशनल में अब तक सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने का रिकॉर्ड स्मृति मंधाना के नाम था, जो पांच बार बिना खाता खोले आउट हुई थीं, इतनी ही बार हरमनप्रीत कौन भी शून्‍य पर आउट हुई थीं, लेकिन अब हरमनप्रीत कौर बांग्‍लादेश के खिलाफ डक पर आउट होने के बाद स्मृति से आगे निकल गई हैं, वे अब तक छह बार ये काम कर चुकी हैं। वहीं उनके बाद के बल्‍लेबाजों की बात की जाए तो अनुजा रावत पांच बार, मिताली राज पांच बार और शेफाली वर्मा भी पांच बार शून्‍य पर आउट हो चुकी हैं। लेकिन अब नंबर एक पर कप्‍तान खुद ही पहुंच गई हैं। 

टीम इंडिया को मिली ठीक शुरुआत, लेकिन फिर लगातार गिरे विकेट 
मैच की बात की जाए तो कप्‍तान हरमप्रीत कौर ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्‍लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पारी का आगाज किया। इन दोनों के बीच 33 रनों की पार्टनरशिप हुई, लेकिन इसके बाद लगातार विकेट गिरने शुरू हो गए। स्मृति मंधाना ने 13 गेंद पर 13 और शेफाली वर्मा ने 14 गेंद पर 19 रन बनाए। वहीं हरमनप्रीत कौर पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन चली गई हैं। टीम को शुरुआत ठीक मिली, लेकिन एक भी बल्‍लेबाज अपनी पारी को बड़ा करने में कायमाब नहीं हो पाई। 

टीम इंडिया ने बनाया सबसे छोटा स्‍कोर 
भारतीय टीम ने 20 ओवर पूरे होने पर आठ विकेट पर 95 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि भारतीय महिला टीम 100 रन भी न बना पाई हो। टी20 इंटरनेशन में ये बांग्‍लादेश के खिलाफ सबसे छोटा स्‍कोर है। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement