Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Video: हैरी ब्रूक के साथ हो गया बड़ा मजाक, अजीबोगरीब तरह से बोल्ड हुआ अंग्रेज बल्लेबाज

इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 8 विकेट पर 393 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। इस दौरान हैरी ब्रूक ने 32 रनों का योगदान दिया और उनका विकेट चर्चा का विषय बना।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 17, 2023 8:14 IST
Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : GETTY हैरी ब्रूक का फनी विकेट

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का आगाज शुक्रवार 16 जून से हो गया है। बर्मिंघम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है और पहले दिन ही इंग्लैंड ने 393 रन पर 8 विकेट गंवाकर अपनी पारी घोषित कर दी। जो रूट ने नाबाद 118 और जॉनी बेयरस्टो ने 78 रनों की पारी खेलकर टीम को डगमगाने से संभाला। इसी दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक के साथ बड़ा मजाक हो गया। दरअसल वो जिस तरह से बोल्ड आउट हुए उसे देखकर शायद किसी को भी हंसी आ जाए। उनके विकेट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अजीबोगरीब तरह से आउट हुए ब्रूक

हैरी ब्रूक 124 के स्कोर पर जैक क्रॉली का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए थे। उन्होंने जो रूट का अच्छा साथ निभाया था और सेटल लग रहे थे। दोनों 51 रनों की साझेदारी भी कर चुके थे। उसी बीच 38वें ओवर की दूसरी बॉल नाथन लायन ने लेग स्टंप पर डाली जो ब्रूक के पैड से लगकर उछल गई। विकेटकीपर एलेक्स कैरी उसे कैच करने के लिए स्टंप के विपरीत दौड़े लेकिन गेंद उछलकर सीधा स्टंप पर जा लगी। इसे देखकर सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मजाकिया अंदाज में जश्न मनाते दिखे। ब्रूक ने 37 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली। उनके इस विकेट का वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट ने भी शेयर किया है।

रूट और बेयरस्टो ने संभाली इंग्लैंड की पारी

एशेज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बेन डकेट शुरू में ही हेजलवुड का शिकार बन गए। इसके बाद 61 रनों की पारी खेलने वाले जैक क्रॉली ने ओली पोप के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। फिर 26 रन के अंतराल में दोनों ने अपना विकेट गंवा दिया। फिर मैदान पर थी रूट और ब्रूक की जोड़ी। ब्रूक दुर्भाग्यशाली रहे और चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करने के बाद पवेलियन लौट गए। फिर कप्तान बेन स्टोक्स ने भी निराश किया और सिर्फ 1 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद रूट और बेयरस्टो की जोड़ी ने इंग्लैंड की पारी को संभाला।

जो रूट ने नाबाद 118 रन बनाए और जॉनी बेयरस्टो ने 78 रनों का योगदान दिया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। अंत में मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली रॉबिन्सन के छोटे-छोटे योगदान से टीम का स्कोर 393 तक पहुंचा। फिर कप्तान स्टोक्स ने दिन के आखिरी आधे घंटे में पारी को घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी शुरू हुई और उसने 4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 14 रन बनाए। डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा क्रीज पर मौजूद थे। एशेज का यह 73वां संस्करण है। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से इंग्लैंड को मात दी थी।

यह भी पढ़ें:-

भारत की टेस्ट टीम में 5 साल बाद लौटेंगे हार्दिक पांड्या! BCCI बना रही है मास्टर प्लान

जो रूट ने फिर टेस्ट क्रिकेट में मनवाया अपना लोहा, डॉन ब्रैडमैन के 75 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement