Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के साथ वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ये खेल, 350 स्कोर लेकिन सेंचुरी शून्य

IND vs SL : भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 357 रनों का बड़ा स्कोर टांग दिया है, अब श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 358 रन बनाने होंगे। भारतीय टीम का आज का मुकाबला जीतते ही सीधे सेमीफाइनल में चली जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 02, 2023 18:43 IST
Virat Kohli Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli Shubman Gill

IND vs SL : वनडे विश्व कप इस वक्त गजब का रोमांच देखने के लिए मिल रहा है। हर मैच में नए नए कीर्तिमान बन और बिगड़ रहे हैं, लेकिन कभी कभी कुछ ऐसा हो जाता है, जो सोचा भी नहीं गया होता है। आज भी ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के साथ हुआ। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे विश्व कप के तहत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में बड़ा खेल हुआ। भारतीय टीम ने भले ही श्रीलंका के गेंदबाजों की धज्ज्जियां उड़ाते हुए आठ विकेट पर 357 रन बना दिए हों, लेकिन सेंचुरी के पर शून्य रहा। 

भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए रखा 358 रनों का टारगेट

भारत बनाम श्रीलंका मैच में टीम इंडिया ने आठ विकेट पर 357 रन ​बना दिए हैं, यानी श्रीलंका को अगर ये मैच जीतना है तो 50 ओवर के भीतर भीतर 358 रन बनाने होंगे। आज के मैच में तीन भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेल हो गया। पहले तो शुभमन गिल शतक के करीब पहुंचे, लेकिन वे नर्वस 90 का शिकार हो गए। इसके बाद विराट कोहली भी शतक के करीब जाते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन वे भी 88 रन पर आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने उम्मीदें बांधी, लग रहा था कि कम से कम श्रेयस तो शतक कर ही लेंगे, लेकिन वे भी 82 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भी भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 350 का आंकड़ा पार कर लिया। वनडे विश्व कप के इतिहास में भारत में अब तक पांच बार 350 का आंकड़ा पार किया है, इससे पहले चार बार कम से कम एक बल्लेबाज ने तो अपना शतक पूरा किया ​ही था, लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ। 

वनडे में भारत ने बिना शतक लगाए दूसरी बार पार किया 350 का आंकड़ा 
अगर विश्व कप को हटा दें और वनडे क्रिकेट की बात करें तो भी भारतीय टीम ने दूसरी बार ऐसा किया है, जब टीम का स्कोर 350 रन से ज्यादा का हो गया हो, लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने शतक न लगाया हो। इसी साल जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर गई थी, तब भारतीय टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 351 रन बनाए थे। लेकिन शतक कोई भी नहीं था। उस मैच में भारत के लिए स​बसे बड़ी पारी शुभमन गिल ने खेली थी, उन्होंने 85 रन बनाए थे, वहीं ईशान किशन 77 रन बनाकर आउट हो गए थे। उस मैच को भारतीय टीम ने 200 रनों के भारी अंतर से जीत लिया था। 

विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर शतक से चूके 
आज के मैच में सबसे बड़ा झटका भारतीय फैंस को तब लगा, जब विराट कोहली आउट हुए। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, यही लग रहा था कि वे आज वनडे में अपना 49वां शतक पूरा कर सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा श्ताक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे, लेकिन वे 88 रन पर आउट हो गए। उन्होंने इस दौरान 94 गेंद का सामना किया और 11 चौके लगाए। वहीं बात अगर शुभमन गिल की करें तो उन्होंने 92 रन बनाने के लिए इतनी ही गेंदों का सामना किया। उनके बल्ले से 11 चौके और दो छक्के आए। श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने केवल 56 बॉल पर 82 रन ठोक दिए। उनके बल्ले से तीन चौके और छह छक्के आए। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा ने 4 रन पर आउट होकर भी किया कमाल, जो एमएस धोनी और अजहरुद्दीन नहीं कर सके, वो कर दिखाया

ODI WC 2023 में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले टॉप बल्लेबाज 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement