Saturday, April 13, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने 4 रन पर आउट होकर भी किया कमाल, जो एमएस धोनी और अजहरुद्दीन नहीं कर सके, वो कर दिखाया

Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने आज श्रीलंका के खिलाफ केवल चार ही रन की पारी खेली, लेकिन इसी दौरान उन्होंने कमाल कर दिखाया। इस बीच रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली और शुभमन गिल ने पारी को संभाला।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 02, 2023 15:43 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Rohit Sharma : भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले में आज अपने सातवें मैच में श्रीलंका के सामने है। टीम इंडिया अभी तक छह में से छह मुकाबले जीतकर 12 अंक हासिल कर चुकी है, लेकिन नंबर दो की पायदान पर है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि आज श्रीलंका को धूल चटाने के बाद न केवल टेबल टॉपर बना जाए, बल्कि सेमीफाइनल में भी एंट्री की जाए। इस बीच भारतीय टीम जब बल्लेबाजी के लिए उतरी तो रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका जल्द ही लग गया, वे केवल चार ही रन बना पाए थे, लेकिन इसी चार रन की छोटी सी पारी में उन्होंने कमाल कर दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने मुंबई में खेलकर वो काम भी कर दिया, जो एमएस धोनी और अजहरुद्दीन जैसे कप्तान भी नहीं कर सके थे। 

रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 में पूरे किए अपने 400 रन 

रोहित शर्मा ने इससे पहले इस साल के वनडे विश्व कप में 6 मुकाबले खेले थे और इस दौरान उनके बल्ले से 398 रन आए थे। यानी 400 रन पूरे करने के लिए उन्हें केवल दो ही रन की जरूरत थी। जो उन्होंने मैच की पहली ही बॉल पर चौका लगाकर पूरे कर लिए। इस बीच उम्मीद जताई जा रही थी कि वे आज भी अपने घरेलू मैदान पर बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अगली ही गेंद पर वे क्लीन बोल्ड हो गए। अब रोहित शर्मा टीम इंडिया की ओर से साल के विश्व कप में 400 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि इसके कुछ ही देर बाद विराट कोहली ने भी इस आंकड़े को छू लिया। इस मैच  से पहले वे 354 रन बना चुके थे और इस बार भी आकर अच्छी तरह से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अपने घर पर वानखेड़े में खेला मुकाबला
इस बीच रोहित शर्मा पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने वनडे विश्व कप में अपने घर पर कप्तानी की है। इससे पहले साल 2011 में भारत में विश्व कप का आयोजन हुआ था। तब टीम के कप्तान एमएस धोनी थे, लेकिन उनके घर यानी रांची में कोई भी मैच नहीं खेला गया। इससे पहले जब साल 1996 में भारत में विश्व कप हुआ था, तब मोहम्मद अजहरुद्दीन भारतीय टीम के कप्तान थे, लेकिन उस साल उनके घर यानी हैदराबाद में कोई भी वनडे विश्व कप का मुकाबला नहीं खेला गया था। यानी वे ऐसा करने वाले भारत के पहले कप्तान बन गए हैं। ये एक गौरव वाली बात है। हालांकि देखना ये भी होगा कि क्या रोहित शर्मा को फिर से ये मौका मिलेगा। इस साल के दो सेमीफाइनल, मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा अपने घर मुंबई में ये मैच खेलते हैं या फिर कोलकाता में खेलते हैं। इस बीच पहला लक्ष्य तो ये होगा कि आज का मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की जाए। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SL : मु​काबले से पहले रोहित शर्मा ने किया बड़ा फैसला, टीम को लेकर ही ये बात

IND vs SL Live Update

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement