Sunday, April 21, 2024
Advertisement

IND vs SL : मु​काबले से पहले रोहित शर्मा ने किया बड़ा फैसला, टीम को लेकर ही ये बात

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला शुरू हो चुका है। टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस बीच रोहित शर्मा ने बड़ा फैसला किया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 02, 2023 13:54 IST
Rohit Sharma and Kuldeep Yadav - India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and Kuldeep Yadav

IND vs SL Playing XI : भारत और श्रीलंका के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा मुकाबला शुरू हो चुका है। टीम इंडिया इस साल के विश्व कप में अभी तक अजेय है और एक भी मैच नहीं हारी है, इस बीच भारतीय टीम एक और मैच में जीत का सिलसिला जारी रखकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से मैदान में उतरी है। आज के मैच की बात की जाए तो जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और श्रीलंका के कुसल मेंडिस टॉस के लिए उतरे तो श्रीलंका ने टॉस जीत लिया और उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। यानी भारतीय टीम अब पहले बल्लेबाजी करेगी और जो भी लक्ष्य दिया जाएगा श्रीलंका उसका पीछा करेगी। 

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं 

श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं। मुझे लगता है कि दूसरे हिस्से में पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी। पिछले कुछ मैचों में सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। आशा है वे आज भी ऐसा ही करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि एक ही बदलाव टीम में किया गया है, धनंजय ​डिसिल्वा आज नहीं खेल रहे हैं, उनकी जगह हेमंथा को मौका दिया गया है। वहीं जब रोहित शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वे अगर टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी करते। टॉस हारकर भी उन्हें वही काम मिल गया है, जो वे करना चाहते थे। उनका कहना था कि जाहिर तौर पर शुरुआत में कुछ मदद मिलेगी लेकिन रोशनी में हमारे तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलेगी। इसके बाद जब उनसे प्लेइंग इलेवन को लेकर बात की गई तो उन्होंने साफ किया कि पिछले मैच की इलेवन से इसमें कोई बदलाव नहीं किया है, यानी सेम टीम के साथ उतर रहे हैं। 

विनिंग कॉबिनेशन के साथ उतरी भारतीय टीम 
इससे पहले ये उम्मीद जताई जा रही थी मुंबई में पिच स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती है, इसलिए रविचंद्रन अश्विन को किसी तेज गेंदबाज के स्थान पर मौका दिया जा सकता है। इतना ही नहीं ईशान किशन के भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की चर्चा की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। कप्तान और कोच के साथ ही ​टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया कि उसी टीम के साथ मैदान में जाएंगे, जो पहले खेली थी और लगातार जीत दर्ज कर रही थी। भारतीय टीम अगर आज का मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली पहली टीम बन जाएगी। साथ ही प्वाइंट्स टेबल में भी टॉप पर पहुंच जाएगी। 

भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज। 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन : पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

IND vs SL Live Update: श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

ODI WC 2023 : साउथ अफ्रीका की ये है सबसे बड़ी ता​कत, टीम इंडिया बचके रहना!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement