Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गिल की बल्लेबाजी का कायल हुआ ये भारतीय दिग्गज, बल्लेबाजी पर दिया बड़ा बयान

शुभमन गिल की बल्लेबाजी पर एक भारतीय दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2023 23:30 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill

आईपीएल 2023 के 62वें मैच में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर अपना प्लेऑफ का टिकट कटाया। इस मैच में शुभमन गिल ने बेहतरीन शतक ठोक अपनी टीम की जीत में एक बड़ा रोल निभाया। गिल की इस पारी के बाद पूरी दुनिया में उनकी तारीफ की जा रही है। गिल की इस पारी के बाद पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने एक बड़ा बयान दिया। 

पार्थिव ने गिल को लेकर क्या कहा?

गिल की 101 रन (58 गेंद ) की शानदार पारी और दूसरे विकेट के लिए साई सुदर्शन (47) रन के साथ उनकी 147 रन की साझेदारी ने टाइटंस को 188/9 का मजबूत स्कोर बनाने में मदद की। जवाब में, हैदराबाद कभी भी रेस में नहीं थे और 9 ओवरों में उनका स्कोर 59/7 रन हो गया। हैदराबाद 20 ओवरों में 154/9 के स्कोर तक ही पहुंच पाई।

पार्थिव पटेल ने गिल के लिए कहा कि मैंने उन्हें अपनी तकनीक का उपयोग करते हुए देखने में सबसे अधिक आनंद लिया। हमने जो भी शॉट देखे, उन्होंने गेंद को अपने पास आने दिया। जब आप खेलते हैं एक उछाल वाली पिच, आपको गेंद को अपने पास आने देना होता है। इस तरह आप गेंद को नियंत्रित करते हैं और हिट करते हैं जहां इसे जाने की जरूरत होती है। जब वह सेट था, तो वह शतक बनाने में सक्षम था। उसने टी20, वनडे में शतक लगाए हैं, और इस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में भी।

आरपी सिंह ने भी कही ये बात

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने गेंद की पिच की लंबाई के महत्व पर प्रकाश डालते हुए पांच विकेट लेने वाले हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के अनुभव और कौशल की तारीफ की। आरपी सिंह ने कहा कि हम लंबाई के महत्व के बारे में बात करते हैं और वह कैसे पांच विकेट लेने में सक्षम हो सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement